UP Weather Update: भीषण गर्मी के बीच नोएडा, गाजियाबाद समेत इन 5 जिलों में हो सकती है बारिश

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में तेज गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो चुका है. लगातार बढ़ती गर्मी के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो चुका है. प्रदेश  में सुबह की शुरूआत चिलचिलाती धूप के साथ हो रही है. वहीं शाम में गर्म हवा महसूस की जा रही है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गर्मी को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में प्रदेश के कुछ जिलों में गर्मी का प्रकोप देखने को मिल सकता है.


ताजा अपडेट के मुताबिक 1 मई यानी बुधवार को पूर्वी यूपी में गर्मी से हाल बेहाल होने वाला है. इस दौरान प्रदेश के 29 जिलों में 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हीटवेव चलने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक 3 और 4 मई को भी पूरे उत्तर प्रदेश में शुष्क मौसम रह सकता है.  वहीं  5 मई से पश्चिमी यूपी में मौसम बदल सकता है. इस दिन एक या दो स्‍थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं, जिससे राज्य में गर्मी से थोड़ी रहत जरूर मिलेगी. यानी इस क्षेत्र में एक या दो स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ सकती है. 

इन जिलों में हो सकती है बारिश

5 मई को पश्चिमी यूपी के मेरठ, बुलन्दशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, बिजनौर, रामपुर, अमरोहा, संभल, बरेली, बदायूं, पीलीभीत, शाहजहांपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ, एटा, हाथरस, कासगंज, इटावा, औरैया, फर्रुखाबाद, झांसी और ललितपुर में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT