Bahraich Violence Live Updates: हिंसा के बाद अब बहराइच के कैसे हैं हालात, मैदान पर उतरी अधिकारियों की फौज, लगी है इतनी पुलिस फोर्स

यूपी तक

14 Oct 2024 (अपडेटेड: 14 Oct 2024, 07:23 PM)

Bahraich Violence Live: बहराइच में मां दूर्गा की प्रतिमा जुलूस के दौरान जो हिंसा हुई, अब वह भयानक तरीके से भड़क गई है. युवक की मौत के बाद से लोग जबरदस्त तरीके से भड़के हैं. भारी भीड़ जमा होकर हिंसा-आगजनी कर रही है. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बहराइच मामले को लेकर हाई लेवल बैठक कर रहे हैं. इस लाइब ब्लॉग में बहराइच मामले की पल-पल की अपडेट देखिए.

Bahraich Latest Update

Bahraich Latest Update

follow google news

Bahraich Violence News Live: उत्तर प्रदेश स्थित बहराइच में दुर्गा जी की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में गोपाल मिश्रा की मौत के वहां के हालात बेकाबू हो गए. घटना के अगले दिन यानी सोमवार को पूरे इलाके में जबरदस्त हिंसा और आगजनी हुई.  वहीं हिंसा ने लखनऊ तक प्रशासन में हड़कंप मचा दिया.  घटनाक्रम ऐसा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अधिकारियों के साथ आपात बैठक बुलानी पड़ी.  पीएसी, आरएएफ, और कई थानों की फोर्स के मौके पर पहुंचने के बाद हालात करीब 18 घंटे बाद नियंत्रण में आए. इस लाइब ब्लॉग में बहराइच मामले की पल-पल की अपडेट देखिए.

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 07:10 PM • 14 Oct 2024

    Bahraich Violence Live Updates: बहराइच में कैसा है अभी का हाल, जानें

    UP Bahraich Hinsa: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा को लेकर अभी भी जबरदस्त तनाव का माहौल बना हुआ है. इसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, एक कंपनी RAF और तीन कंपनी PAC को बहराइच भेजा गया है. वर्तमान में यहाँ 10 कंपनी PAC और 2 कंपनी CAPF तैनात की गई हैं, ताकि शहर में शांति बनाए रखी जा सके. ऐसे में फिलहाल शहर में कैसे हालात हैं इस वीडियों के जरिए जानने की कोशिश करते हैं.

     

  • 05:55 PM • 14 Oct 2024

    Bahraich Violence Live Updates: बहराइच में आंखों के सामने फूंक दिया गया घर, कैमरे पर ही रोने लगा शख्स

    UP Bahraich Hinsa: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा को लेकर इस समय इलाके में जबरदस्त तनाव का माहौल है. इस हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच बहराइच-सीतापुर हाइवे पर उग्र भीड़ ने दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. कई दुकानों में भी तोड़फोड़ और आगजनी की गई है.

     

  • 05:08 PM • 14 Oct 2024

    Bahraich Violence Live Updates: बहराइच में बिगड़े हालात, भारी संख्या में दिखी पुलिस फोर्स

    UP Bahraich Hinsa: बहराइच में हालात काबू में करने के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए राज्य सरकार ने गंभीर कदम उठाए हैं. चार SP/SSP रैंक अधिकारियों, दो अतिरिक्त SP, और चार डिप्टी SP के साथ कड़ी निगरानी की जा रही है. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, एक कंपनी RAF और तीन कंपनी PAC को बहराइच भेजा गया है. वर्तमान में यहाँ 10 कंपनी PAC और 2 कंपनी CAPF तैनात की गई हैं, ताकि शहर में शांति बनाए रखी जा सके,

    इसके अलावा, UP STF की पांच टीमों को भी बहराइच में तैनात किया गया है. STF के दो CO और तीन अतिरिक्त SP ने भी शहर में मोर्चा संभाल लिया है. विशेष रुप से, STF का दंगा नियंत्रण वाहन भी बुलाया गया है ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके.

     

  • 04:42 PM • 14 Oct 2024

    Bahraich Violence Live Updates: बहराइच बवाल पर अखिलेश यादव का पहला रिएक्शन आया सामने

    UP Bahraich Hinsa: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हुई हिंसा के कारण वहां जबरदस्त तनाव का माहौल है. घटना की प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, महसी तहसील के हरदी क्षेत्र के महाराजगंज कस्बे में दुर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हो गई. अब इस मामले को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट पर है. इस बीच सपा मुखिया अखिलेश यादव की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि  'मेरी अपील है कि कानून व्यवस्था बनी रहे. घटना दुखद है। सरकार को न्याय करना चाहिए. जिस समय ये जुलूस निकला उस समय पुलिस को इस बात का ध्यान रखना चाहिए था कि रूट पर सुरक्षा है या नहीं, पर्याप्त पुलिस की तैनाती है या नहीं. लाउडस्पीकर पर क्या बजाया जा रहा था? प्रशासन को इसका ध्यान रखना चाहिए था. शासन की चूक की वजह से ये घटना हुई'.


     

  • 04:07 PM • 14 Oct 2024

    Bahraich Violence Live: बहराइच विवाद के पांच वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

    UP Bahraich Hinsa:  दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के बाद बहराइच के हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज में जबरदस्त तनाव का माहौल है. सैकड़ों की संख्या में लोग मृतक रामगोपाल मिश्रा का शव लेकर सड़क पर उतर गए. उन्होंने अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया. इस बीच हिंसा के दौरान का कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे यहां देखा जा सकता है.

     

  • 04:03 PM • 14 Oct 2024

    Bahraich Violence Live Updates:बहराइच में जो हुआ वो देखकर प्रियंका गांधी ने सीएम योगी से ये कहा

    Live Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हुई हिंसा के कारण वहां जबरदस्त तनाव का माहौल है. इसे लेकर प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है 'बहराइच, उत्तर प्रदेश में हो रही हिंसा और प्रशासन के निष्क्रिय होने की खबरें अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं. मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी एवं राज्य प्रशासन से अपील करती हूं कि त्वरित एक्शन लेते हुए, जनता को विश्वास में लें और हिंसा रोकें. दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो. जनता से मेरी करबद्ध अपील है कि कृपया कानून अपने हाथ में न लें और शांति बनाए रखें.

     

  • 03:57 PM • 14 Oct 2024

    Bahraich Violence Live: बहराइच बवाल को लेकर अखिलेश यादव के सांसद ने कही ये बात

    UP Bahraich Hinsa Live: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा को लेकर इस समय इलाके में जबरदस्त तनाव का माहौल है. इस हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच सपा सांसद अवधेश प्रसाद का रिएक्शन सामने आया है. सपा सांसद ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

     

  • 03:37 PM • 14 Oct 2024

    Bahraich Violence Live Updates: डीएम-एसपी ने की पीड़ित परिवास से बात

    UP Bahraich Hinsa News Live: बहराइच दंगों में मारे गए 22 साल के राम गोपाल मिश्रा का परिवार शव का अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार नहीं था. ऐसे में खुद जिलाधिकारी और एसपी ने पीड़ित परिवार से बात की. देखिए ये वीडियो

     

  • 03:18 PM • 14 Oct 2024

    Bahraich Violence Live: आंखों के सामने बहराइच में जला दिया गया घर

    UP Bahraich Hinsa News Live: बहराइच में पुलिस लगातार हालात काबू करने की कोशिश कर रही है. मौके पर पूरा प्रशासन जुट गया है. खुद सीएम योगी भी नजर बनाए हुए हैं. इसी के साथ हिंसा की दर्दनाक तस्वीर भी सामने आ रही हैं. लोगों के घर उनकी आंखों के सामने ही जला दिए गए हैं. देखिए

     
  • 03:07 PM • 14 Oct 2024

    Bahraich Violence Live Updates:

    UP Bahraich Hinsa News Live: बहराइच में हिंसा और तनाव बढ़ता जा रहा है. अब पुलिस प्रभावित इलाके में फंसे लोगों को अपनी सुरक्षा में दूसरी जगह शिफ्ट कर रही है. पुलिस फोर्स राहत-बचाव कार्य में लगी हुई है.

  • 02:02 PM • 14 Oct 2024

    Bahraich Violence Live Updates: बहराइच मामले पर अब्दुल हमीद, सरफराज, फहीम...इनपर केस दर्ज

    UP Bahraich Hinsa News Live:  बहराइच मामले में पुलिस ने अब्दुल हमीद, सरफराज, फहीम, साहिर खान, ननकऊ और मारफ अली समेत 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इसी के साथ 4 अज्ञात के खिलाफ भी केस दर्ज है. 30 लोग हिरासत मे ंहैं. हालातों को काबू करने के लिए भी आस-पास के कई जिलों से फोर्स बुलाई गई है. लोग अभी भी आगजनी कर रहे हैं. हालात तनावपूर्ण हैं.

  • 01:53 PM • 14 Oct 2024

    UP Bahraich Hinsa News Live: बहराइच में 30 लोग हिरासत में

    UP Bahraich Hinsa News Live: बहराइच में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है तो वहीं 30 लोगों को हिरासत में भी लिया है. इसी के साथ हिंसा प्रभावित क्षेत्र में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. पुलिस अपनी पूरी ताकत बहराइच में लगा रही है. खुद एडीजी अमिताभ यश सड़क पर उतर आए हैं.

  • 01:39 PM • 14 Oct 2024

    UP Bahraich Hinsa News Live: बहराइच पहुंचे ADG अमिताभ यश

    UP Bahraich Hinsa News Live: बहराइच में हो रही हिंसा को देखते हुए मुख्यंमत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने खास अधिकारी ADG अमिताभ यश को बहराइच भेजा है. अमिताभ यश बहराइच पहुंच चुके हैं और पुलिस अधिकारियों से मिल रहे हैं. बता दें कि बहराइच में हालत बेहद नाजुक हो गए हैं. 

follow whatsapp