'जनता से वसूलते थे हर माह 12 लाख', अब SP समते 19 पुलिसकर्मियों पर होगी FIR, जानें क्या है माजरा?

विनय कुमार सिंह

26 Sep 2024 (अपडेटेड: 26 Sep 2024, 09:58 AM)

Ghazipur News: गाजीपुर की सीजेएम कोर्ट ने चंदौली जिले से संबंधित 19 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. इसमें एसपी से लेकर निरीक्षक तक के पुलिस अधिकारी शामिल हैं.

UPTAK
follow google news

Ghazipur News: गाजीपुर की सीजेएम कोर्ट ने चंदौली जिले से संबंधित 19 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है. इसमें एसपी से लेकर निरीक्षक स्तर तक के पुलिसकर्मी शामिल हैं. दरअसल, चंदौली जिले में तैनात कॉन्स्टेबल अनिल सिंह ने 2021 में तत्कालीन एसपी अमित कुमार (द्वितीय) समेत 19 पुलिसकर्मियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था और बताया था कि ये सभी अपने पद का दुरुपयोग कर जनता से प्रतिमाह 12 लाख 50 हजार की वसूली करते हैं. 

यह भी पढ़ें...

इस वसूली की लिस्ट भी अनिल सिंह ने शेयर की थी जो वायरल हो गई थी. इस लिस्ट के सामने आने के बाद एसपी ने अनिल सिंह को बर्खास्त कर दिया था. अनिल सिंह की ससुराल गाजीपुर के नंदगंज थाना क्षेत्र के बड़हरा गांव में है, जहां से 5 सितंबर 2021 को आरोपी पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया था और उसे 5 दिनों तक अपने पास रखा था. अपहरण की सूचना अनिल सिंह की बेटी खुशबू सिंह ने 112 नम्बर पर पुलिस को दी थी. 

 

 

इसके बाद अनिल सिंह ने नंदगंज थाने में मामले की शिकायत की पर सुनवाई नहीं हुई. थाने में सुनवाई नहीं होने पर अनिल सिंह ने गाजीपुर की सीजेएम कोर्ट में 156 (3) के तहत प्रार्थना पत्र दिया. अनिल सिंह ने अपने प्रार्थना पत्र में कहा था कि आरोपी पुलिसकर्मियों ने आईपीसी की धारा 219, 220, 342, 364, 389, 467, 468, 471 और 120-B का अपराध किया है. सीजेएम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही थी और उसके बाद 21 सितंबर को अदालत ने सभी 19 आरोपी पुलिसकर्मियों पर गाजीपुर के नंदगंज थाने में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया, जिससे हड़कंप मचा हुआ है. 

फिलहाल जिले में कोई पुलिस अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन अनिल सिंह के वकील मुन्नू लाल ने मामले की पुष्टि की और बताया कि सीजेएम कोर्ट ने 19 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर का आदेश दिया है, जिनमें एसपी से लेकर आरक्षी स्तर के पुलिसकर्मी शामिल हैं. 
 

    follow whatsapp