Amethi Lok Sabha Election Result 2024 Natija live: अमेठी से स्मृति ईरानी को मिली करारी शिकस्त, इतने वोट से हारीं

यूपी तक

04 Jun 2024 (अपडेटेड: 04 Jun 2024, 05:33 PM)

Amethi Lok Sabha Election Result 2024 Natija live: अमेठी लोकसभा सीट पर भाजपा ने स्मृति ईरानी तो वहीं कांग्रेस ने केएल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है. इसी बीच अमेठी से गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा के सामने स्मृति ईरानी को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

Amethi Lok Sabha Election Result

Amethi Lok Sabha Election Result

follow google news

Amethi Lok Sabha Election Result 2024 Natija live: अमेठी लोकसभा सीट हाई-प्रोफाइल सीट बनी हुई है. यहां से भाजपा ने तीसरी बार स्मृति ईरानी को चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने इस सीट को भाजपा से वापस लेने के लिए गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा को स्मृति ईरानी के सामने खड़ा किया है. अब बता दें कि अमेठी में बड़ा उलटफेर हो गया है. यहां स्मृति ईरानी को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 05:35 PM • 04 Jun 2024

    Amethi Results: अमेठी में स्मृति ईरानी की करारी हार

    अमेठी लोकसभा चुनाव में बड़ा उलटफेर हुआ है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. पूरे चुनाव में स्मृति ईरानी कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा के सामने कही टक्कर देती नहीं दिखी. बता दें कि स्मृति ईरानी करीब 1 लाख 61 हजार से अधिक वोटों से अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव हारी हैं.

  • 05:18 PM • 04 Jun 2024

    अमेठी में स्मृति ईरानी को मिलने जा रही करारी शिकस्त

    अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा को बहुत बड़ा झटका लगा है. यहां से भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी करीब 1 लाख 59 हजार वोटों से पीछे चल रही है. कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा ने स्मृति ईरानी के ऊपर भारी बढ़त बना ली है.  किशोरी लाल शर्मा को अभी तक जहां 517954 वोट मिले हैं, तो वही स्मृति ईरानी को 358714 वोट ही मिल सके हैं. माना जा रहा है कि जल्द ही केएल शर्मा के जीत का ऐलान हो सकता है.

  • 02:45 PM • 04 Jun 2024

    Amethi Seat Results: गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा के सामने नहीं चला स्मृति ईरानी का खेल

    अमेठी में गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा के सामने स्मृति ईरानी का हाल बेहाल हो गया है. स्मृति ईरानी फिलहाल 95 हजार से अधिक वोटों से पीछे चल रही हैं. स्मृति ईरानी को जहां अभी तक 2,39,981 वोट मिले हैं तो वही केएल शर्मा को 3 लाख 35 हजार से अधिक वोट मिले हैं. इसी बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने केएल शर्मा को जीत की बधाई भी दी है.

     

  • 01:50 PM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha Result: स्मृति ईरानी को अमेठी से बड़ा झटका

    अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी अब चुनावी रेस से बाहर होती हुई दिख रही हैं. बता दें कि स्मृति ईरानी फिलहाल कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा से 68 हजार से भी अधिक वोटों से पीछे चल रही हैं. किशोरी लाल शर्मा को जहां अभी तक 2,47,239 वोट मिले हैं, तो वहीं स्मृति ईरानी को 1,78,779 वोट ही मिल सके हैं. माना जा रहा है कि अमेठी में भाजपा बड़े उलटफेर का शिकार हो चुकी है.

     

  • 12:49 PM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha Election Result: स्मृति ईरानी 50 हजार वोट से पीछे

    अमेठी लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी को बड़ा झटका लगा है. स्मृति ईरानी 50 हजार से भी अधिक वोट से पीछे चल रही हैं. कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा लगातार बढ़त बढ़ा रहे हैं. माना जा रहा है कि अमेठी में भाजपा के साथ खेला हो गया है. स्मृति ईरानी बड़े उलटफेर का शिकार हुई हैं.

  • 12:12 PM • 04 Jun 2024

    Amethi Result: अमेठी में स्मृति ईरानी बड़े उलटफेर का शिकार

    अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी को बड़ा झटका लगने जा रहा है. वह बड़े उलटफेर का शिकार हो गई है. स्मृति ईरानी 47 हजार से अधिक वोटों से पीछे चल रही हैं. अभी तक कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा को 1 लाख 54 हजार से अधिक वोट मिले हैं, तो वहीं भाजपा की स्मृति ईरानी को 1 लाख10 हजार से अधिक ही वोट ही मिल पाए हैं. बता दें कि स्मृति ईरानी के पिछड़ने का मार्जिन लगातार बढ़ता जा रहा है. माना जा रहा है कि अमेठी में बड़ा उलटफेर होने जा रहा है.

  • 11:31 AM • 04 Jun 2024

    अमेठी में बड़ा उलटफेर

    अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी करीब 30 हजार वोट से पीछे चल रही हैं. कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा को अभी तक 98 हजार वोट मिले हैं तो वही स्मृति ईरानी को 68 हजार वोट मिले हैं. ऐसे में अब स्मृति ईरानी करीब 30 हजार वोटों से पिछड़ रही हैं.

  • 10:59 AM • 04 Jun 2024

    अमेठी से स्मृति ईरानी को लगातार लग रहे बड़े झटके

    अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी 23 हजार से अधिक वोट से पीछे चल रही हैं. कांग्रेस के उम्मीदवार केएल शर्मा लगातार अपना मार्जिन बढ़ा रहे हैं. स्मृति ईरानी लगातार पिछड़ती जा रही हैं. माना जा रहा है कि अमेठी से स्मृति को बड़ा झटका लग सकता है. लगातार स्मृति ईरानी के पिछड़ने का मार्जिन बढ़ता जा रहा है.

  • 10:34 AM • 04 Jun 2024

    स्मृति ईरानी के पिछड़ने का मार्जिन लगातार बढ़ रहा

    अमेठी लोकसभा सीट पर स्मृति ईरानी फंस गई हैं. साल 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराने के बाद साल 2024 लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी लगातार यहां से पीछे चल रही हैं. बता दें कि अब स्मृति ईरानी कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा से करीब 18 हजार वोटों से पिछड़ रही हैं. उनके पिछड़ने का मार्जिन लगातार बढ़ता ही जा रहा है.

  • 10:18 AM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha Election Result 2024: स्मृति ईरानी लगातार पिछड़ रहीं

    अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी 14 हजार वोटों से पीछे चल रही हैं. कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा लगातार स्मृति ईरानी के ऊपर बढ़त बनाए हुए हैं. दोनों के बीच वोटों का अंतर लगातार बढ़ता जा रहा है. बता दें कि साल 2019 लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने अमेठी सीट से राहुल गांधी को हरा दिया था.

  • 10:06 AM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha Result 2024: स्मृति ईरानी को बहुत बढ़ा झटका

    अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार स्मृति ईरानी के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही हैं. स्मृति ईरानी अमेठी से 10 हजार वोटों से पीछे चल रही हैं. कांग्रेस नेता किशोरी लाल शर्मा 10 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. किशोरी लाल शर्मा लगातार अपनी बढ़त बनाते जा रहे हैं.

  • 09:35 AM • 04 Jun 2024

    स्मृति ईरानी इतने वोटों से चल रही पीछे

    अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी पीछे चल रही हैं. वह कांग्रेस प्रत्याशी केएल शर्मा से पीछे चल रही हैं. रुझानों में स्मृति ईरानी करीब 3 हजार वोटों से पिछड़ रही हैं. अमेठी में भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर चल रही है.

  • 09:23 AM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha Election: अमेठी में स्मृति ईरानी के साथ खेला हो गया?

    अमेठी लोकसभा सीट से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां स्मृति ईरानी पीछे हो गई हैं. रुझानों की माने तो स्मृति ईरानी कांग्रेस के के.एल शर्मा से पीछे चल रही हैं. अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा के बीच जबरदस्त मुकाबला चल रहा है. एग्जिट पोल में भी कांग्रेस और भाजपा के बीच इस सीट पर कड़ी टक्कर देखने को मिली है.

  • 08:55 AM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha Seat Result: स्मृति ईरानी क्या फिर रचेगीं इतिहास? रुझान तो ये सामने आ रहे

    अभी तक के रुझानों में अमेठी लोकसभा सीट से भाजपा की स्मृति ईरानी आगे चल रही हैं. कांग्रेस उम्मीदवार और गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा पीछे चल रहे हैं. बता दें कि कांग्रेस ने यहां अपनी पूरी ताकत लगाई थी. खुद प्रियंका गांधी अमेठी में चुनाव प्रचार के लिए उतरी थीं. मगर अभी आ रहे रुझानों में कांग्रेस को झटका मिलता हुआ दिख रहा है. ऐसे में एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है कि क्या स्मृति ईरानी अमेठी में साल 2019 की तरह एक बार फिर जीत का इतिहास रच पाएंगी? बता दें कि साल 2019 लोकसभा चुनावों में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को अमेठी सीट से हरा दिया था.

  • 08:17 AM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha Election Result 2024 live: अमेठी लोकसभा सीट से स्मृति ईरानी आगे

    अमेठी लोकसभा सीट के पहले रुझानों में स्मृति ईरानी, कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा से आगे चल रही हैं. बता दें कि साल 2019 लोकसभा चुनाव में भी स्मृति ईरानी, राहुल गांधी को अमेठी से चुनाव हरा चुकी हैं. फिलहाल पूरे देश की नजर अमेठी लोकसभा सीट पर है.

  • 08:11 AM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha Seat Result: बैलेट पोस्टर की गिनती शुरू, रुझान में स्मृति ईरानी-केएल शर्मा में कौन आगे?

    अमेठी लोकसभा सीट पर सुबह 8 बजे से शुरू गिनती शुरू हो गई है. पोस्टर बैलेट की गिनती शुरू हो गई है. कुछ ही देर में रुझान आने शुरू हो जाएंगे. बता दें कि गौरीगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में वोटों की गिनती हो रही है. मौके पर भाजपा-कांग्रेस और बसपा के नेता-कार्यकर्ता मौजूद हैं. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम हैं.

  • 07:47 AM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha Election Result: 2019 नहीं साल 1998 में भी अमेठी फतह कर चुकी है बीजेपी

    अमेठी लोकसभा सीट गांधी-नेहरू परिवार का गढ़ रही है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के दो ही गढ़ रहे हैं, जिसमें अमेठी और रायबरेली हैं. बता दें कि अमेठी लोकसभा सीट साल 1967 में अस्तित्व में आई थी. अस्तित्व में आते ही ये सीट कांग्रेस के हाथों में चली गई. साल 1967-77 तक यह सीट कांग्रेस के पास रही. मगर साल 1977-80 तक यहां जनता पार्टी भी जीती. मगर कांग्रेस ने हार नहीं मानी और साल 1980-98 के बीच कांग्रेस ने इस सीट पर परचम लहरा दिया. आपको बता दें कि साल 1998 में भारतीय जनता पार्टी अमेठी लोकसभा सीट अपने नाम कर चुकी है. लेकिन साल 1999 के लोकसभा चुनाव में ये सीट फिर कांग्रेस के पास चली गई. तब से लेकर साल 2019 तक ये सीट कांग्रेस के पास ही रही.
     

  • 07:26 AM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha 2024 Results: मतगणना से पहले बोले अमेठी कांग्रेस प्रत्याशी- हम लड़े थे और हार नहीं मानी थी...

    मतगणना से पहले ही अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा के सोशल मीडिया अकाउंट 'Team Kishori Lal Sharma Amethi' की तरफ से हैरान कर देने वाला ट्वीट किया गया है. उन्होंने लिखा है, 'ये योगदान आपका इतिहास में हमेशा दर्ज रहेगा, हम आने वाली पीड़ियो से कह पाएंगे कि हम लड़े थे और हार नहीं माने थे.' बता दें कि अब उनका ये पोस्ट चर्चाओं में आ गया है. लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं और इसे केएल शर्मा का संकेत मानकर चल रहे हैं. 

    क्या कहा केएल शर्मा ने
    टीम केएल शर्मा ने लिखा, कल भारत के भविष्य का परिणाम आ रहा है,एक धन्यवाद उनको जिन्होंने तानाशाही के खिलाफ लड़ाई में अपने-अपने तरीके से योगदान दिया. उन सभी पत्रकारों, साहित्यकारों, कवियों, Influencers, यूट्यूबर्स, गांव-ढाणी तक पहुंचने वाले INDIA गठबंधन के कार्यकर्ताओं का, उन सभी साथियों का जिन्होंने बीजेपी के झूठ और नफ़रत के बाज़ार से FB, Insta, X और भी तरह के सोशल मीडिया पर डटकर लड़ें. ये योगदान आपका इतिहास में हमेशा दर्ज रहेगा, हम आने वाली पीड़ियो से कह पाएंगे कि हम लड़े थे और हार नहीं माने थे. आपका देश की आत्मा को बचाने में ये योगदान सराहनिय है. दिल से धन्यवाद 🙏

     

  • 07:12 AM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha: कांग्रेस को अमेठी में ओबीसी-दलितों से काफी उम्मीद

    अमेठी लोकसभा सीट पर 20 प्रतिशत मुस्लिम मतदाता है. दूसरी तरफ यहां ब्राह्मण भी 18 फीसदी है. क्षत्रिय की बात की जाए तो उनकी संख्या यहां 12 प्रतिशत है. अमेठी लोकसभा सीट पर ओबीसी की संख्या 34 प्रतिशत तो वही दलितों की संख्या 26 प्रतिशत है. बता दें कि कांग्रेस को सबसे ज्यादा उम्मीद ओबीसी और दलित वोटर्स से हैं. ब्राह्मण भी अमेठी में कांग्रेस का पारंपरिक वोटर रहा है. मगर साल 2014 से ही स्मृति ईरानी अमेठी में कांग्रेस के वोट बैंक में सेंधमारी करती नजर आई हैं. मगर इस बार अमेठी में कांग्रेस को सपा का भी साथ है. ऐसे में कांग्रेस का दावा है कि वह अमेठी लोकसभा सीट वापस लेने जा रही है. अब देखना ये होगा कि क्या अमेठी में स्मृति ईरानी लगातार दूसरी बार जीत का इतिहास रच पाती हैं या कांग्रेस अपने गढ़ को वापस ले पाती है.

  • 07:02 AM • 04 Jun 2024

    Amethi Lok Sabha Chunavi Natija live: 2014 में हारने के बाद कैसे स्मृति ने राहुल को हराया

    साल 2014 लोकसभा चुनावों में अमेठी लोकसभा सीट हारने के बाद भी स्मृति ईरानी ने अमेठी नहीं छोड़ा. बताया जाता है कि स्मृति ईरानी हारने के बाद भी अमेठी में डटी और जुटी रहीं. वह लगातार अमेठी की जनता से संवाद करती रहीं और अमेठी में अपनी पैठ को मजबूत करती रहीं. कहा जाता है कि उसी का असर था कि स्मृति ईरानी ने साल 2019 लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी को हरा दिया. आपको बता दें कि अब तो स्मृति ईरानी ने अमेठी में अपना घर ही बना लिया है. स्मृति ईरानी का दावा है कि अब वह अमेठी की हो गई हैं. साल 2024 लोकसभा चुनाव में भी स्मृति ईरानी का दावा है कि अमेठी से भाजपा बड़ी जीत दर्ज करने जा रही है. ऐसे में एक बार फिर पूरे देश की नजर अमेठी सीट पर आ चुकी है. अब देखना ये होगा कि आज अमेठी में क्या होगा?

follow whatsapp