UP Lok Sabha Election Live: लखनऊ में कांग्रेस ने कर दिया 10 किलो राशन मुफ्त देने का ऐलान तो BJP ये बोली

यूपी तक

15 May 2024 (अपडेटेड: 16 Jul 2024, 01:53 PM)

UP Lok Sabha Election News Live: उत्तर प्रदेश की लेटेस्ट सियासी खबरों को जानने के लिए बने रहिए यूपी Tak के इस लाइव ब्लॉग के साथ. इस बीच लखनऊ में अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने वादा किया है कि इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो 10 किलो राशन मुफ्त मिलेगा. अब बीजेपी ने इसपर पलटवार किया है.

Akhilesh Yadav Mallikarjun Kharge

Akhilesh Yadav Mallikarjun Kharge

follow google news

Loksabha Chunav 2024 Live Updates: यूपी लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़ी सभी जानकारी आप इस ब्लॉग से फटाफट हासिल कर सकते हैं. लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़े ताजा अपडेट्स और उत्तर प्रदेश राजनीति की लेटेस्ट न्यूज को सबसे पहले पढ़ने और देखने के लिए बने रहें यूपी Tak के साथ.

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 09:34 PM • 15 May 2024

    कांग्रेस के 10 किलो राशन मुफ्त देने के वादे पर ये बोली BJP

    लखनऊ में अखिलेश यादव के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने वादा किया है कि इंडिया गठबंधन सत्ता में आया तो 10 किलो राशन मुफ्त मिलेगा. अब बीजेपी ने इसपर पलटवार किया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को कांग्रेस पर लोकसभा चुनाव जीतने के लिए ‘झूठे वादे’ करने का आरोप लगाया. कांग्रेस अध्यक्ष के वादे के बारे में पूछे जाने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता अर्जुन राम मेघवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘खरगे झूठ बोल रहे हैं.’

  • 08:46 PM • 15 May 2024

    क्या राजा भैया के समर्थक सपा को करेंगे वोट?

    यूपी में लोकसभा चुनावों की वोटिंग के बीच राजा भैया चर्चा में हैं. उन्होंने अपने समर्थकों से कह दिया है कि अपने विवेक के आधार पर तय करें कि उन्हें किसे वोट देना है. सुनिए अब समर्थक क्या कह रहे हैं.

     

  • 06:06 PM • 15 May 2024

    नुसरत अंसारी को लेकर सामने आई ये खबर

    आपको बता दें कि अफजाल की बेटी नुसरत अंसारी ने 13 मई 4 सेट में फॉर्म भरा था. दो सेट उन्होंने अपने पिता अफजाल के सब्स्टीट्यूट के तौर पर भरे थे और बाकी दो निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में. खबर यह मिली है कि सब्स्टीट्यूट वाले नुसरत के दो सेट रिजेक्ट हो गए हैं. और निर्दलीय वाले मंजूर हो गए हैं. अब यह साफ हो गया है कि अफजाल अंसारी इंडिया गठबंधन के आधिकारिक प्रत्याशी होंगे.

  • 05:17 PM • 15 May 2024

    हम अपनी स्ट्रैटिजी आपको नहीं बताएंगे: अखिलेश

    प्रेसवार्ता के दौरान पत्रकार ने सपा चीफ अखिलेश यादव से पूछा कि 'रायबरेली में कांग्रेस कह रही है कि आप सांसद नहीं चुनेंगे बल्कि प्रधानमंत्री को चुनेंगे...इस पर आपकी क्या राय है?' इस सवाल के जवाब में अखिलेश यादव ने कहा, "हम अपनी कोई भी स्ट्रैटिजी आपको नहीं बताएंगे. किस बूथ पर भाजपा हार रही है ये क्यों बता दें आपको." मालूम हो कि रायबरेली से राहुल गांधी चुनाव मैदान में हैं.

  • 02:20 PM • 15 May 2024

    सीएम योगी ने कांग्रेस पर किया बड़ा हमला

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा-कांग्रेस पर सियासी हमला करते हुए कहा, कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खगड़े को सच बोलने की आदत डालनी चाहिए. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का वैसे भी सफाया है. कांग्रेस हो या समाजवादी पार्टी, इन्होंने हमेशा बंटवारे की राजनीति की है. कांग्रेस का इतिहास है देश को पहले बांटा, फिर जाति, मत और मजहब के आधार पर बांटा, क्षेत्र और भाषा के आधार पर बांटा. आज फिर ये उसी प्रकार की विभाजन की राजनीति करना चाहते हैं. 

    सीएम योगी ने कहा, 2012 में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष प्रदेश के मुख्यमंत्री थे, उन्होंने कहा था कि यहां जितने भी दलित महापुरुषों के स्मारक बने हुए हैं, इन्हें तोड़कर कोई दूसरी चीज बनाएंगे. बांटो और राज करो के कांग्रेस के सिद्धांत का अनुसरण आज INDI गठबंधन कर रहा है. संविधान में जितना संशोधन और जितनी छेड़छाड़ कांग्रेस ने की इतना किसी ने नहीं किया। आज भी कांग्रेस और सपा इस प्रकार का षड्यंत्र कर रहे हैं जो देश और समाज के लिए अपूरणीय क्षति हो सकती है.


     

  • 12:36 PM • 15 May 2024

    SC ने दी अब्बास अंसारी को राहत

    मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने 10 से 12 जून तक अंतरिम जमानत की मांग सुप्रीम कोर्ट से की थी. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास अंसारी को राहत दे दी है. इसके बाद अब अब्बास अंसारी अपने पिता के श्रद्धांजलि समारोह में शामिल हो सकेगा. सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलने के बाद अब्बास अंसारी 10 जून को अपने पिता मुख्तार अंसारी के लिए आयोजित प्रार्थना सभा में भाग लेगा और 11-12 जून को अपने परिजनों से मिल सकेगा. अंतरिम जमानत के दौरान वह मीडिया से बात नहीं करेगा. अब्बास की सुरक्षा की जिम्मेदारी यूपी के DGP और जिला पुलिस की रहेगी.

  • 12:08 PM • 15 May 2024

    BSP को लेकर ये बोले अखिलेश यादव

    अखिलेश यादव ने बीएसपी को लेकर भी अपना बयान दिया. बसपा द्वारा इंडिया गठबंधन के खिलाफ प्रत्याशी उतारने पर सपा मुखिया ने कहा कि, मैं यही अपील करूंगा कि बहुजन समाज के लोग जो बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर में आस्था रखते हैं, जो उनके बनाए हुए संविधान को बचाना चाहते हैं वे अपना वोट खराब न करें। INDIA गठबंधन की मदद करें जिससे लोकतंत्र को मज़बूत किया जा सके.

     

  • 11:49 AM • 15 May 2024

    खड़गे बोले- मोदी की विदाई तय

     

    आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हिंदुस्तान की जनता ने नरेंद्र मोदी की विदाई तय कर दी है. 4 जून को INDIA गठबंधन नई सरकार बनाने जा रही है.
     

  • 10:14 AM • 15 May 2024

    सीएम योगी की मां एम्स में भर्ती

     

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की मां को एम्स में भर्ती किया गया है. उन्हें जिरियाट्रिक वार्ड में चिकित्सकों की देखरेख में रखा गया है. अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, एम्स प्रशासन का कहना है कि वृद्धावस्था में होने वालीं दिक्कतों के चलते उन्हें रूटीन चेकअप के लिए भर्ती किया गया है. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ की मां सावित्री देवी (85) को मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे एम्स के जिरियाट्रिक वार्ड में भर्ती कराया गया. एम्स प्रशासन का कहना है कि अधिक उम्र में होने वालीं समस्याओं के चलते रूटीन चेकअप के लिए सावित्री देवी यहां पहुंची हैं. मंगलवार को विभिन्न विभागों के चिकित्सकों ने उनके स्वास्थ्य की जांच की है. फिलहाल सीएम योगी के मां के स्वास्थ्य पर सभी की नजर बनी हुई है.

  • 08:59 AM • 15 May 2024

    योगी का कांग्रेस पर तंज, बोले- राम मंदिर अयोध्या में नहीं बतना तो क्या इटली में बनता

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है. लखनऊ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला बोला है. सीएम योगी राम मंदिर को लेकर कहा है कि अगर राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनता तो क्या इटली में बना. सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस के लोग कहते हैं कि राम मंदिर का निर्माण भारत में नहीं होना चाहिए था. सीएम योगी ने कहा कि अगर मंदिर का निर्माण अयोध्या में नहीं होगा तो क्या मंदिर का निर्माण इटली में होगा. सीएम योगी ने कहा कि ये सिर्फ मंदिर ही नहीं बल्कि विकास के भी विरोधी हैं. सीएम योगी ने आगे कहा कि भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया और जो कहा वो किया. आज देश में आतंकवाद और नक्लसवाद खत्म हो चुका है.


     

  • 08:05 AM • 15 May 2024

    अमित शाह को लेकर बोले धनंजय सिंह

    जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह ने भाजपा को चुनाव में समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. इसके बाद उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लेकर अपना बयान दिया. उन्होंने अमित शाह को लेकर कहा कि वह चाणक्य की तरह काम कर रहे हैं. धनंजय सिंह ने कहा, भाजपा नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजनीति के चाणक्य की तरह काम कर रहे हैं. वह लगातार लोगों से मिल रहे हैं. हर सीट पर उनकी नजर है. धनंजय सिंह का कहना है कि जो आदमी काम करेगा वही आगे निकलेगा. इसी के साथ उन्होंने चुनावों में भाजपा को अपना पूरा समर्थन दे दिया है.

  • 07:43 AM • 15 May 2024

    राजा भैया ने लिया बड़ा फैसला

    बाहुबली राजा भैया ने बड़ा फैसला ले लिया है. दरअसल राजा भैया ने प्रतापगढ़ में अपने बेंती पैलेस पर जनसत्ता दल के नेताओं की बैठक बुलाई थी. बैठक में राजा भैया ने पार्टी के कार्यकर्ता से कहा कि वो किसी भी पार्टी को वोटिंग करने के लिए स्वतंत्र हैं. राजा भैया ने कहा है कि कार्यकर्ताओं और समर्थकों को जो ठीक लगे, वह फैसला ले सकते हैं.  इससे पहले केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और कौशांबी से भाजपा के प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद विनोद सोनकर राजा भैया का समर्थन हासिल करने के लिए उनके कुंडा स्थित बेंती पैलेस पर पहुंचे थे. मगर अब राजा भैया ने भाजपा को झटका दे दिया है.

follow whatsapp