4 जून को क्या होगा, किसकी बनेगी सरकार? यशवंत देशमुख का प्रिडिक्शन देख कहीं चौंक न जाएं आप

यूपी तक

• 08:52 AM • 26 May 2024

इस बीच लोगों के मन में यही सवाल घूम रहा है कि देश में NDA या 'INDIA' में से किसकी सरकार बनेगी और उत्तर प्रदेश में कौनसी पार्टी आगे रहेगी. इसी सवाल का जवाब Tak के मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर ने सी-वोटर के फॉउंडर यशवंत देशमुख से पूछा.

UPTAK
follow google news

UP Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 अब बस अपने अंतिम पड़ाव पर है. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए 6 चरण का मतदान पूरा हो चुका है. 1 जून को यूपी में सातवें और अंतिम चरण का मतदान होगा जबकि 4 जून को नतीजे घोषित किए जाएंगे. पान की गुमटी से लेकर एयर कंडीशन वाले दफ्तरों में बस एक ही सवाल फिजाओं में तैर रहा है कि आखिर 4 जून को क्या होगा, देश में NDA या 'INDIA' में से किसकी सरकार बनेगी और उत्तर प्रदेश में कौनसी पार्टी आगे रहेगी. ऐसे में इसी सवाल का जवाब Tak के मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर ने C-Voter के फॉउंडर यशवंत देशमुख से जानने की कोशिश की. आप खबर में आगे जानिए यशवंत देशमुख ने हमें क्या-क्या बताया?

यह भी पढ़ें...

4 जून को क्या होगा?

'भाजपा 2019 से बेहतर करेगी या उसके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिलेगी?' इस सवाल के जवाब में यशवंत देशमुख ने कहा कि  उन्हें ऐसा नहीं लगता कि वोटिंग टर्नआउट की वजह से चुनाव पलट गया हो. देशमुख ने कहा कि वोटिंग टर्नआउट के आंकड़ों से ऐसा कुछ पता नहीं चलता कि जो चुनाव से पहले प्रिडिक्शन किया गया था, उसमें बदलाव आ गया हो. उन्होंने कहा कि एक जून की शाम को जब एग्जिट पोल के आंकड़े तब इस चीज का जवाब और स्पष्ट रूप से मिल जाएगा.      

उत्तर प्रदेश में भाजपा को नुकसान या फायदा?

'उत्तर प्रदेश में इस बार सपा और कांग्रेस मिलकर चुनाव लड़ रही हैं, बसपा अकेले चुनावी मैदान में हैं, तो आपको यूपी में क्या होता दिख रहा है?' इस सवाल के जवाब में यशवंत देशमुख ने कहा, "बसपा कितनी भी गिर जाए पर कांग्रेस से उसका वोट शेयर ज्यादा ही रहा है. दूसरी चीज भाजपा के लिए दिक्कत यह है कि उत्तर प्रदेश एक मात्र राज्य है जहां भाजपा ने बहुत कम टिकट काटे हैं. भाजपा ने अलोकप्रिय सांसदों को टिकट दे दिया. टिकट चयन में जो गलियतां हुई हैं उसके कारण जो एक तरफा जीत की उम्मीद थी, लोग कह रहे हैं वो अटेक गई है. लोकल मुद्दों पर चुनाव लड़े जा रहे हैं, उसकी वजह से बहुत सारे मुद्दों पर कड़ी लड़ाई की बात कही जा रही है."  

पूरी बातचीत को यहां नीचे सुना जा सकता है:

 

    follow whatsapp