ग्राउंड के बाहर भी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने किया शानदार परफॉर्मेंस, देखिए इनका जलवा

यूपी तक

29 Jun 2023 (अपडेटेड: 29 Jun 2023, 11:04 AM)

लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मैदान पर बैक-टू-बैक आईपीएल सीजन में असाधारण प्रदर्शन किया है. आपको बता दें कि डॉ. संजीव गोयनका के नेतृत्व में आरपीएसजी…

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लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मैदान पर बैक-टू-बैक आईपीएल सीजन में असाधारण प्रदर्शन किया है. आपको बता दें कि डॉ. संजीव गोयनका के नेतृत्व में आरपीएसजी ग्रुप के स्वामित्व वाली टीम ने आईपीएल-2023 के दौरान मैदान के बाहर शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं.

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इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के होम-एंड-अवे प्रारूप में वापस जाने के साथ, सुपर जायंट्स ने पहली बार अपने घरेलू प्रशंसकों के साथ जुड़ने के अवसर का लाभ उठाया. फ्रैंचाइजी ने अपने मार्केटिंग अभियान के तहत उत्तर प्रदेश में 100 से अधिक साइटों पर आउटडोर विज्ञापन, रेडियो सिटी के साथ साझेदारी, एलएसजी के 6000+ मजबूत फैन क्लब “एलएसजी ब्रिगेड” का निर्माण किया. इसके साथ ही कई भाषाओं में ऑनलाइन और प्रिंट मीडिया पर व्यापक कवरेज की गई.

गौरतलब है कि इस सीजन की शुरुआत 8 मार्च को बीसीसीआई सचिव जय शाह, केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की उपस्थिति में एक शानदार जर्सी लॉन्च कार्यक्रम के साथ की गई थी, जिसे उत्तर प्रदेश के आठ प्रमुख शहरों में लाइव स्ट्रीम किया गया था. इसके अलावा, लखनऊ सुपर जायंट्स ने जश्न-ए-एलएसजी – टीम के साथ नवाबों के शहर में रूमी दरवाजा से अंबेडकर पार्क तक एक खुला बस रोड शो आयोजित किया. रोड शो के बाद दुनिया का पहला क्रिकेट-थीम वाला ड्रोन शो हुआ, जिसकी शानदार तस्वीरें खींची गईं और वीडियो बनाए गए. बाद में इन्हें सोशल मीडिया पर शेयर किया गया.

इसके अलावा, एकाना क्रिकेट स्टेडियम ने पहली बार आईपीएल मैचों की मेजबानी की. फ्रेंचाइजी ने यूपीसीए और स्टेडियम अधिकारियों के साथ मिलकर काम किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आयोजन स्थल अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करता है.

आपको बता दें कि लखनऊ सुपर जाइंट्स की पहल के परिणामस्वरूप पूरे सीजन में लगभग 3 लाख उत्साही प्रशंसक स्टेडियम में उमड़े, जो कि लखनऊ के घरेलू मैदान पर पहले सीजन के लिए लगभग पूरी क्षमता (50,000) की औसत भीड़ थी. इसके अलावा, एलएसजी और लखनऊ मेट्रो ने मैच के बाद प्रशंसकों के लिए घर वापस जाना आसान बनाने के लिए देर रात की ट्रेनें और फीडर बसें उपलब्ध कराने के लिए मिलकर काम किया. स्टेडियम में ई-रिक्शा शटल सवारी का एक बेड़ा भी आयोजित किया गया था.

ऑफ-फील्ड पहल के बारे में आरपीएसजी स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और सीईओ कर्नल विनोद बिष्ट ने कहा, “उत्तर प्रदेश में क्रिकेट के लिए हॉकी खिलाड़ियों के साथ वीडियो क्लिप बनाना हमारे लिए महत्वपूर्ण था. किसी नए आईपीएल साइट पर भीड़ को आकर्षित करना हमेशा एक कठिन काम रहा है, लेकिन हमारी टीम विजयी रही.”

डिजिटल दुनिया में एलएसजी ने 2022 से चार्ट को ऊपर उठाया और सभी चैनलों पर शानदार वीडियो सामग्री के साथ शो को किया. फ्रैंचाइजी ने लोकप्रिय यूपी-आधारित सोशल मीडिया इंफ्ल्युएंसेर शुभम गौड़ को शामिल किया, जिन्होंने कई वीडियो बनाए जो वायरल हुए. इससे सुपर जायंट्स को सीजन के दौरान 500 मिलियन से अधिक बार देखा गया.

प्रायोजन क्षेत्र में एलएसजी ने फैंटेसी गेमिंग, ईवीएस, इंडस्ट्रियल स्टील, एफएमसीजी, डिजिटल कलेक्टिबल्स और एनएफटी आदि जैसे उद्योगों में 20 से अधिक वाणिज्यिक भागीदारों को आकर्षित किया. ब्रांडों में My11Circle, श्याम स्टील, ग्रीनप्लाई, JIO, Vida बाय हीरो मोटोकॉर्प, बॉन्डटाइट, टू यम, प्रयाग, स्पेंसर, सोमानी, फैन क्रेज, रॉयल चैलेंज, किंगफिशर, कैम्पा कोला, डॉ. वैद्य, अमूल ऑर्गेनिक, रेडियो सिटी, बिग एंट शामिल हैं.

आईपीएल 2023 में शानदार शुरुआत के बाद, लखनऊ सुपर जाइंट्स आने वाले सालों में अपने ऑफ-फील्ड खेल को और भी ऊंचे स्तर पर ले जाने और भारत और दुनिया भर में अपने प्रशंसक आधार को बढ़ाने के लिए उत्सुक है.

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