मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उनके घर पर उमड़ी भीड़, विधायक भतीजे मन्नू ने माइक संभाल ये कहा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mukhtar Ansari News: यूपी से पांच बार विधायक रहे बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी का गुरुवार को निधन हो गया. बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात अचानक तबीयत गड़बड़ हो गई. मुख्तार अंसारी को आनन-फानन में बांदा मेडिकल कॉलेज लाया गया. 9 डॉक्टरों की टीम उनके इलाज में जुटी लेकिन मुख्तार को बचाया नहीं जा सका. इस बीच मुख्तार की मौत की खबर सुनते ही गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित फाटक के नाम से उनके चर्चित पैतृक आवास पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. मुख्तार जिंदाबाद के नारों के बीच वहां मौजूद समर्थकों को रोते देखा गया. भीड़ बेकाबू न हो जाए इसके लिए गाजीपुर डीएम आर्यका अखौरी और पुलिस कप्तान ओमवीर सिंह भारी फोर्स लेकर पहुंच गए. इस बीच मुख्तार अंसारी के बड़े भाई शिवगतुल्लाह अंसारी के बेटे और मोहम्मदाबाद विधायक शोएब अंसारी उर्फ मन्नू अंसारी का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

इस वीडियो में मन्नू अंसारी हाथ में माइक पकड़े हुए वहां मौजूद भीड़ को संबोधित करते नजर आ रहे हैं. मन्नू कह रहे हैं, 'कोई भी हमदर्द हमारे दुख में शामिल है तो वो शोर शराबा या धक्का मुक्की नहीं करेगा. हम तमाशा नहीं बनने देना चाहते. जो हमारा हमदर्द है, वो हमारे दुख को समझेगा.'

मेडिकल बुलेटिन से ये पता चला 

रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज की ओर से देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है, ''रात लगभग 8:25 बजे जेल कर्मी बेहोशी की हालत में दोषी/विचाराधीन कैदी मुख्तार अंसारी  को रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज बांदा के आकस्मिक विभाग में लाए. नौ चिकित्सकों की टीम ने मरीज को तत्काल चिकित्सा प्रदान की. लेकिन भरसक प्रयासों के बावजूद दिल का दौरा पड़ने से मरीज की मौत हो गई."

मालूम हो कि इससे पहले भी विभिन्न आपराधिक मामलों में बांदा जेल में बंद बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था. मुख्तार के भाई सांसद अफजाल अंसारी के मुताबिक मुख्तार ने दावा किया था कि उन्हें दो बार खाने में जहर दिया गया है. अफजाल ने कहा था कि 21 मार्च को बाराबंकी की अदालत में एक मामले की डिजिटल माध्यम से सुनवाई के दिन मुख्तार के वकील ने अदालत में दरखास्त दी थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनके मुवक्किल को जेल में 'धीमा जहर' दिया गया है जिससे उनकी हालत बिगड़ती जा रही है.

 

 

यूपी में लगाई गई धारा-144 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इस बीच, मुख्तार अंसारी की मौत के मद्देनजर राज्य सरकार ने पूरे राज्य में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी है. उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा, 'कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए पूरे राज्य में धारा-144 लागू कर दी गई है। हम स्थिति पर करीब से नजर रख रहे हैं।'

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT