PM मोदी का उत्तराधिकारी कौन? जानें सर्वे में अमित शाह और सीएम योगी में से कौन है टॉप पर

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

इंडिया टुडे और C वोटर्स के मूड ऑफ द नेशन (Mood of the Nation Poll) सर्वे के ताजातरीन आंकड़ों ने एक बार फिर विपक्षी दलों को झटका दिया है. इन आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले आठ सालों से प्रधानमंत्री पद संभाल रहे पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi news) लोकप्रियता के मामले में आज भी अपने विरोधी नेताओं से कहीं आगे खड़े नजर आ रहे हैं. सर्वे में शामिल 53 फीसदी लोगों ने अगले प्रधानमंत्री पद के लिए भी पीएम मोदी का ही फेवर किया है. अक्सर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अंदर और बाहर ये सवाल पूछा जाता है कि पीएम मोदी का असली उत्तराधिकारी कौन है? इस सवाल के मद्देनजर बीजेपी में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah news) और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath news) को लेकर भी चर्चाएं होती हैं. इस सवाल को लेकर भी सर्वे में दिलचस्प आंकड़े सामने आए हैं.

पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के सवाल पर कौन मार रहा बाजी?

आपको बता दें कि फरवरी 2022 से लेकर 9 अगस्त 2022 के बीच कराए गए इस सर्वे में 122016 लोगों ने हिस्सा लिया. इसमें लोगों से पूछा गया कि भाजपा में पीएम मोदी का उत्तराधिकारी कौन है? इस सवाल पर अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के बीच करीबी मुकाबला देखने को मिला है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हर घर तिरंगा नारा अब जन आंदोलन बन गया: योगी आदित्यनाथ

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अमित शाह को 25 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है. वहीं योगी आदित्यनाथ भी 24 फीसदी लोगों की पसंद बने हुए हैं. उत्तराधिकारी के सवाल पर नितिन गडकरी को 15, राजनाथ सिंह को 9 और निर्मला सीतारमन को 4 फीसदी लोगों ने वोट किया है.

प्रधानमंत्री पद के लिए आज भी पीएम मोदी नंबर 1 पसंद

Mood of the Nation Poll के ताजातरीन आंकड़ों ने एक बार फिर इस बात की तस्दीक की है कि अगले प्रधानमन्त्री की पसंद के रूप में आज भी पीएम मोदी विपक्षी नेताओं की तुलना में काफी आगे खड़े हैं. सर्वे में शामिल 53 फीसदी लोगों ने अगले पीएम के रूप में नरेंद्र मोदी को अपनी पहली पसंद बताया है. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 9 फीसदी और आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को 7 फीसदी लोगों ने अपनी पसंद बताया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ की दीवानगी में मुस्लिम युवक ने गुदवाया अपने सीने पर उनका टैटू

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT