बांदा: ‘दहेज में बुलेट लाओ तभी रखेंगे’, ससुरालियों ने गर्भवती महिला को किया प्रताड़ित, 4 पर केस दर्ज

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक दहेज उत्पीड़न का मामला सामने आया है. जहां पीड़िता का आरोप है कि उसके सुसराल वाले दहेज के खातिर उसका शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं. साथ ही दहेज में बुलेट और 5 लाख रुपये की डिमांड कर रहे हैं. उसका कहना है कि वह गर्भवती है. ससुराली जन दवा खाकर बच्चा गिराने की बात भी करते हैं. साथ ही पति के न रहने पर जेठ छेड़खानी करता है, जिससे परेशान होकर महिला ने शहर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामले में पति, जेठ सहित 4 ससुरालियों पर केस दर्ज किया है. DSP सिटी का कहना है कि मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

क्या है पूरा मामला?

मामला शहर कोतवाली के एक मुहल्ले का है, जहां की रहने वाली गर्भवती महिला में पुलिस को बताया कि उसके पिता ने उसकी शादी नवंबर साल 2019 में दहेज आदि देकर शहर कोतवाली इलाके में की थी. शादी के बाद ससुराली जन अतिरिक्त दहेज में 5 लाख रुपये, एक बुलेट और सोने की चैन की डिमांड कर रहे हैं. न देने पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं. साथ ही ससुराली जन मारपीट कर रहे हैं. कहते हैं कि जो बच्चा तुम्हारे पेट मे पल रहा है, उसको दवा खाकर गिरा दो. ऐसा न करने पर मायके वालों समेत जान से मारने की धमकी देते हैं.

उसने आगे यह भी बताया कि पति के न रहने पर जेठ छेड़खानी करता है. विरोध करने पर गालियां और मारपीट करता है. महिला ने ससुरालियों से परेशान होकर शहर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है. जिसपर पुलिस ने पति, जेठ, जेठानी समेत 4 ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न, छेड़खानी सहित अन्य गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है.

पुलिस ने क्या बताया?

DSP सिटी गवेन्द्र पाल गौतम ने बताया कि शहर कोतवाली की रहने वाली एक महिला ने ससुरालियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की है, तत्काल संज्ञान लेते हुए केस दर्ज किया गया है. मामले में आगे की कानूनी कार्रवाही की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT