अयोध्या में दलित लड़की से रेप केस में सनसनीखेज खुलासा, आरोपी मोईद खान से नहीं इससे मैच हुआ DNA!

कुमार अभिषेक

ADVERTISEMENT

कौन है अयोध्या रेपकांड का आरोपी मोईद खान?
कौन है अयोध्या रेपकांड का आरोपी मोईद खान?
social share
google news

Ayodhya Rape case DNA match: अयोध्या में नाबालिग दलित लड़की से रेप केस में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है. कथित तौर पर गैंगरेप के बाद प्रेगनेंट हुई लड़की के DNA जांच की रिपोर्ट अब सामने आ गई. चौंकाने वाली जानकारी ये मिली है कि ये डीएनए सैंपल इस केस में मुख्य आरोपी बनाए गए समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान से मैच ही नहीं कर रहे हैं. यूपी सरकार की तरफ से कोर्ट के पटल पर जब डीएनए रिपोर्ट रखी गई, तो ये मामला खुलकर सामने आया है. डीएनए सैंपल मोईद खान की ड्राइवर राजू खान से मैच हुआ है. 

अब सवाल यह है कि क्या ऐसा होने से सपा नेता मोईद खान को राहत मिल जाएगी? फिलहाल ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है. आपको बता दें कि बीते दिनों सपा नेता पर इस मामले में बुलडोजर ऐक्शन भी देखने को मिला था. अब बताया जा रहा है कि डीएनए रिपोर्ट के सामने आने के बाद भी ऐसा नहीं लगता कि मोईद खान की मुश्किलें कम होंगी.

पीड़ित नाबालिग लड़की गर्भवती थी. उसके डीएनए का मिलान राजू खान से हो गया है. पीड़ित लड़की ने बार-बार अपने बयान में और अदालत के सामने 161 के बयान में अपने साथ गैंगरेप होने की बात कही है और मोईद खान के भी शामिल होने को लेकर बयान दिया है. लड़की ने अपने बयान में यहां तक कहा है कि गैंगरेप की तस्वीर भी मोबाइल से ली गई.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मोईद खान की जमानत पर 3 अक्टूबर को होगी सुनवाई

उधर अयोध्या में नाबालिग से गैंगरेप के मामले में सपा नेता मोईद खान की ज़मानत पर 3 अक्टूबर को सुनवाई होगी. जस्टिस पंकज भाटिया के समक्ष इस मामले में सुनवाई होने के बाद मोईद खान के वकील की ओर से और समय मांगा गया है. सरकार की तरफ से इस मामले में अपर महाधिवक्ता विनोद शाही और AGA अनुराग वर्मा ने बहस की है. इसके बाद मामले की अगली सुनवाई 3 अक्टूबर को होगी. 

क्या है अयोध्या रेप कांड? 

अयोध्या पुलिस ने 30 जुलाई को जिले के पूराकलंदर थाना क्षेत्र के भदरसा नगर में बेकरी संचालित करने वाले मोईद खान और उसके कर्मचारी राजू खान को गैंगरेप के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया था कि मोईद और राजू खान ने दो महीने पहले नाबालिग के साथ गैंगरेप किया और इस पूरी वारदात को रिकॉर्ड भी किया. इस घटना के बारे में तब पता चला जब मेडिकल जांच के दौरान पीड़िता गर्भवती मिली. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT