सिद्धार्थनगर: पुलिस दबिश के दौरान महिला की मौत मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

अनिल तिवारी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

सिद्धार्थनगर जिले में दबिश के दौरान कथित रूप से पुलिस की गोली से 50 वर्षीय एक महिला की मौत के मामले में सोमवार को एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने बताया, ‘हमने जितेंद्र यादव नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो गोकशी में शामिल लोगों से रंगदारी वसूलता था. हमने उसके कब्जे से 0.315 बोर की एक पिस्तौल और एक कारतूस का खोल बरामद किया है.’

सिंह ने दावा किया कि पुलिस दबिश के दौरान मृत महिला की मौत भी उसी बोर की गोली से हुई है. ऐसे में आशंका है कि घटना के वक्त यादव ने ही गोली चलाई हो जिससे उस महिला की मौत हुई है.

उन्होंने बताया कि शनिवार को गोकशी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस की एक टीम का ग्रामीणों द्वारा विरोध किया जा रहा था. सिंह ने बताया कि पुलिस का दल जब गांव से वापस लौट रहा था, उसी वक्त जितेंद्र यादव ने भीड़ की तरफ गोली चला दी, जो रोशनी नामक महिला को लगी जिससे उसकी मौत हो गई.

गौरतलब है कि शनिवार की रात सिद्धार्थनगर सदर थाना क्षेत्र के इस्लाम नगर गांव में कथित गोकशी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस की दबिश के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से 50 वर्षीय महिला रोशनी की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

महिला के परिजन ने आरोप लगाया था कि दबिश के दौरान पुलिस द्वारा अपने बेटे को बेवजह गिरफ्तार किए जाने का विरोध करने पर एक पुलिसकर्मी ने उस महिला को गोली मार दी थी, जिससे उसकी मौत हो गई.

हालांकि, पुलिस का कहना है कि परिजन तथा कुछ ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था. उस दौरान किसी अन्य व्यक्ति द्वारा चलाई गई गोली से महिला की मौत हुई.

बहरहाल, इस मामले में संबंधित पुलिस टीम पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस की तरफ से भी अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने और बलवा करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

ADVERTISEMENT

पुलिस अधीक्षक का दावा है कि गांव में हालात सामान्य हैं और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए वहां एक पुलिस पिकेट बनाया गया है.

(भाषा के इनपुट्स के साथ)

ADVERTISEMENT

सिद्धार्थनगर: दबिश के दौरान ‘पुलिस ने मारी महिला को गोली’, पूरे थाने के खिलाफ हत्या का केस

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT