मौत के बाद मुख्तार अंसारी की इस तस्वीर के सामने आने की कहानी क्या! कौन है साथ में खड़ा ये औरंगजेब?

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Kushinagar News: कुशीनगर में नकली नोट तस्करी के मामले में पुलिस ने अपनी जांच को तेज कर दिया है. इस मामले में गिरफ्तार हुए मुख्य आरोपी मीर औरंगजेब खान के बारे में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. औरंगजेब का नाता माफिया मुख्तार अंसारी से बताया जा रहा है, साथ ही कांग्रेस पार्टी के साथ भी उसके कनेक्शन सामने आए हैं. 

औरंगजेब की मुख्तार अंसारी के साथ एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिससे उसकी आपराधिक पृष्ठभूमि और राजनीतिक संबंधों का खुलासा हुआ है. इसके अलावा, पुलिस की जांच में यह भी सामने आया है कि औरंगजेब, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू का भी करीबी था. इस संबंध में कुशीनगर पुलिस ने अजय लल्लू को नोटिस जारी कर उनसे पूछताछ करने की तैयारी कर ली है. 

 

 

जांच के दौरान यह भी पता चला है कि औरंगजेब का नेपाल से गहरा कनेक्शन है. कुशीनगर पुलिस औरंगजेब के नेपाल मूवमेंट और उसके करीबियों पर नजर रख रही है. पुलिस ने अब अपनी जांच का दायरा बढ़ाते हुए औरंगजेब के नेपाल की संदिग्ध गतिविधियों पर फोकस किया है. पुलिस का मानना है कि नकली नोट तस्करी के इस गिरोह का नेपाल के जरिए अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क हो सकता है, जिसे जल्द उजागर किया जाएगा.

माफिया की मौत के बाद भी चर्चा जोरों पर

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आपको बता दें कि इसी साल मार्च के महीने में माफिया मुख्तार अंसारी की बांदा जेल में मौत हो गई थी. मगर आज भी मुख्तार अंसारी का कनेक्शन तमाम आपराधिक घटनाओं में सामने आ रहा है. चाहे हालिया औरंगजेब का मामला हो या फिर कोई अन्य. अब देखना यह दिचस्प होगा कि यह सिलसिला कब तक जारी रहता है. 

 

 

क्या है कुशीनगर का मामला?

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के कई थानों की पुलिस के एक साझा अभियान में जाली नोट के कारोबार में कथित रूप से शामिल 10 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और उनसे पांच लाख रुपये से ज्यादा के जाली नोट बरामद किए गए. पुलिस के अनुसार, आरोपियों के पास से पांच लाख 62 हजार के जाली नोट, एक लाख 10 हजार रुपये के असली भारतीय नोट, तीन हजार रुपये के नेपाली नोट, 315 बोर के 10 अवैध तमंचे, 30 कारतूस, 12 खोखे, चार सुतली देशी बम, अपराध में प्रयुक्त 13 मोबाइल फोन, 26 फर्जी सिम कार्ड, 10 फर्जी आधार कार्ड, 10 एटीएम कार्ड व आठ लैपटॉप व अपराध में प्रयुक्त दो लक्जरी चार पहिया वाहन भी बरामद किये गए. 


 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT