बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद के घर चलेगा बुलडोजर? PWD ने दिया ये नोटिस

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
social share
google news

Bahraich News: बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद समेत 23 लोगों के घरों पर पीडब्ल्यूडी ने नोटिस चस्पा कर दिया है. यह नोटिस सरकारी रास्ते पर अतिक्रमण कर बनाए गए मकानों को लेकर दिया गया है. विभाग ने निर्देश दिए हैं कि ग्रामीण सड़क के बीच से 60 फीट की दूरी पर बने अवैध निर्माण को तीन दिनों के भीतर हटा लिया जाए. अगर निर्धारित समय में अतिक्रमण नहीं हटाया गया, तो विभाग द्वारा कार्रवाई की जाएगी. 

नोटिस में क्या कहा गया है?

नोटस में कहा गया है कि 'उपरोक्त विषय के संबंध में सूचित करना है कि कुण्डासर महसी नानपारा मार्ग प्रमुख जिला मार्ग की श्रेणी का मार्ग है. विभागीय मानक के अनुसार प्रमुख जिला मार्ग पर रूरल एरिया में मार्ग के मध्य बिन्दु से 60 फुट की दूरी के अंदर बिना विभागीय अनुमति के कोई भी निर्माण कराया जाना अवैध निर्माण की श्रेणी में आता है.' 

नोटिस में आगे कहा गया है, "अतः आपको नोटिस के माध्यम से सूचित किया जाता है कि यदि आपने यह निर्माण जिलाधिकारी महोदय, बहराइच या पूर्व विभागीय अनुमति से किया गया है तो उसकी मूल प्रति तत्काल उपलब्ध करायें व उक्त अवैध निर्माण तीन दिवस के अंदर स्वयं हटा लें. अन्यथा की दशा में अवैध निर्माण पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से हटवाने की कार्यवाही की जायेगी. कार्यवाही में किये गये व्यय को राजस्व के माध्यम से आपसे ही वसूला जायेगा."

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बहराइच हिंसा के अबतक 87 आरोपी पकड़े गए

बहराइच में महाराजगंज सांप्रदायिक हिंसा मामले में पुलिस ने शुक्रवार को 26 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. अब तक कुल 87 आरोपी पकड़े जा चुके हैं.  जिले के सभी बाजारों में शाम को चहल पहल व आवागमन शुरू हो गया है. बहराइच शहर में कुछ धार्मिक जुलूस भी निकले हैं, जिससे अमन चैन कायम होने की पुष्टि होती दिख रही है.  हलांकि तनाव का सबब बने महाराजगंज बाजार में अब भी रौनक वापस नहीं लौटी है. यहां मकानों पर ध्वस्तीकरण नोटिस चस्पा होने से बुलडोजर कार्रवाई की आशंका में लोग सहमे हुए हैं. 

क्या हुआ था 13 अक्टूबर को?

 गौरतलब है कि 13 अक्टूबर को मां दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन जुलूस में डीजे पर गाना बजाने को लेकर महाराजगंज कस्बे में हुए विवाद के बाद फैली हिंसा में 22 वर्षीय युवक रामगोपाल मिश्र की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हुए.  इसके बाद बेकाबू भीड़ ने सोमवार तक खूब उत्पात मचाया, घर, दुकानें अस्पताल, बाइकें व कारें फूकीं गईं. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT