बसपा को 0 सीट मिलने के बाद मायावती मुसलमानों को लेकर ये क्या-क्या कहने लगीं?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Mayawati
Mayawati
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनावों में सबसे बड़ा झटका मायावती की बहुजन समाज पार्टी को लगा है. कभी उत्तर प्रदेश की सियासत से पूरे देश की राजनीति पर असर डालने वाली मायावती की बहुजन समाज पार्टी को लोकसभा चुनावों में एक भी सीट नहीं मिली. यूपी की 80 में से 80 लोकसभा सीटों पर बहुजन समाज पार्टी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. मायावती को यूपी की जनता ने पूरी तरह से नकार दिया. यहां तक की चुनावी मतगणना में भी बसपा किसी भी सीट पर रेस में नहीं आई.    

मायावती को लोकसभा चुनाव-2024 में एक भी सीट नहीं मिली. बसपा ने चुनावों में किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं किया था. दरअसल विधानसभा चुनाव-2022 में भी बसपा ने यूपी में सिर्फ 1 सीट ही जीती थी. साल 2019 लोकसभा चुनावों में सपा के साथ मिलकर बसपा के हाथ 10 सीट लग गई थी. मगर इस बार उसे एक भी सीट नहीं मिली. अब इसी को लेकर मायावती का बड़ा बयान सामने आया है.

मुसलमानों पर फायर हुईं मायावती

पार्टी को मिली करारी शिकस्त के बाद बसपा चीफ मायावती ने सोशल मीडिया X पर कहा, बहुजन समाज पार्टी का खास अंग मुस्लिम समाज इस चुनाव और पिछले चुनावों में भी उचित प्रतिनिधित्व देने के बाद भी बसपा को ठीस से समझ नहीं पा रहा है. ऐसे में आगे जाकर इनको काफी सोच समझ कर ही पार्टी द्वारा चुनाव में मौका दिया जाएगा. जिससे पार्टी को इस बार की तरह चुनाव में भयंकर नुकसान नहीं हो.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि लोकसभा चुनावों के प्रचार के दौरान भी बसपा सुप्रीमो मायावती अक्सर अपनी रैलियों में मुसलमानों का जिक्र करती रहती थीं और वह ये बताना कभी नहीं भूलती थीं कि बसपा ने कितने मुसलमानों को टिकट दिया है. मगर साल 2024 लोकसभा चुनाव के नतीजे बसपा के लिए काफी भयानक सिद्ध हुए और उसका एक भी सांसद नहीं बन पाया. देखें ये वीडियो

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT