BJP का समर्थन या फिर बिगाड़ेंगे सबका समीकरण? राजा भैया और धनजंय सिंह के इस फैसले पर टिकीं सबकी निगाहें

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए चार चरण की वोटिंग हो चुकी है. 13 मई को उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हुआ. वहीं पांचवे चरण के पहले उत्तर प्रदेश की सियासत में अलग समीकरण बनते दिख रहा है, खासकर पूर्वांचल की राजनीति में.  दरअसल प्रतापगढ़ के रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह पर इस समय हर किसी की नजर है. दरअसल, आज यानी 14 मई को प्रतापगढ़ में राजा भैया ने अपनी पार्टी जनसत्ता दल और जौनपुर में धनजंय सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं की अहम बैठक बुलाई है.

आज यानी 14 मई को प्रतापगढ़-कौशांबी लोकसभा सीट पर मजबूत पकड़ रखने वाले राजा भैया बैठक कर रहे हैं तो वहीं जौनपुर में भी धनंजय सिंह की बैठक अपने समर्थकों के साथ होनी है.

इन बैठकों पर सबकी नजर

बता दें कि  मंगलवार शाम 5 बजे दो क्षत्रिय बाहुबली नेताओं की अपने-अपने घर में समर्थकों के साथ बैठक कर रहे हैं.  प्रतापगढ़ कुंडा के बेटी भवन में राजा भैया ने अपने जनसत्ता दल के सभी कार्यकर्ताओं पार्टी पदाधिकारी की बैठक बुलाई है. ये बैठक शाम 5 बजे होनी होनी है. वहीं दूसरी तरफ पूर्वांचल के सियासत में अपना अहम स्थान रखने वाले पूर्व सांसद धनजंय सिंह ने भी जौनपुर में कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है. धनंजय सिंह ने शाम 5 बजे जौनपुर के सिकरारा इलाके के आझुराय इंटर कॉलेज में बैठक बुलाई है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राजा भैया कर सकते हैं बड़ा फैसला

बीते दिनों बेंगलुरु में राजा भैया की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि राजा भैया प्रतापगढ़ और खासकर कौशांबी सीट पर भाजपा के समर्थन का ऐलान कर सकते हैं. लेकिन मिली जानकारी के अनुसार राजा भैया जनसत्ता दल के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को आज अपने विवेक से अपने मन से किसी भी पार्टी को वोट करने का मैसेज देंगे. वहीं दूसरी तरफ जौनपुर में भी धनंजय सिंह अपने समर्थकों को किसी भी पार्टी को समर्थन देने का संदेश देंगे.

धनजंय सिंह पर भी सबकी नजर

दरअसल पिछले दिनों जिस तरह से अमित शाह और राजा भैया की मुलाकात हुई और उसके कुछ ही देर बाद जौनपुर लोकसभा सीट से धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी चुनावी मैदान से हट गई, इन दोनों मामलों में जुड़ाव था. धनंजय सिंह ने आरोप लगाया कि बसपा ने उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी का टिकट काट दिया तो दूसरी तरफ बसपा ने कहा कि श्रीकला रेड्डी ने ही चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. सच जो भी हो, अब इसका सीधा असर जौनपुर में भाजपा को मिलता हुआ नजर आ रहा है. माना जा रहा है कि जौनपुर में भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह का विजयी रास्ता अब काफी हद तक आसान हो गया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT