क्या गद्दारी की वजह से यूपी में हार गई भाजपा? इस सनसनीखेज दावे से तो मच जाएगा सियासी बवाल

सूरज सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Loksabha Chunav Result: उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों का नतीजा सामने आने का बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में काफी हलचल है. सोशल मीडिया पर तमाम तरह के मीम्स और जोक शेयर किए जा रहे हैं. यूपी के असल नतीजों ने बीजेपी को एक बड़ा झटका जरूर देने का काम किया है. अब इसपर उन्नाव से बीजेपी के टिकट पर लगातार तीसरी बार चुनाव जीतने वाले साक्षी महाराज ने एक बड़ा दावा कर दिया है.

आइए उससे पहले आपको यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर बीजेपी के प्रदर्शन की एक झलक दिखाते हैं: 

यूपी में बीजेपी को 33 लोकसभा सीटों पर जीत मिली है. बीजेपी को यूपी में कुल 41.37 फीसदी वोट मिले हैं. 2019 के चुनाव में बीजेपी को 62 सीटों पर जीत मिली थी. उसका वोट शेयर 49.98 फीसदी था. जाहिर तौर पर इसे बीजेपी के लिए बड़े नुकसान के तौर पर समझा जा रहा है. ऐसा इसलिए क्योंकि पीएम मोदी और सीएम योगी का चेहरा होने के बावजूद बीजेपी अपने पिछले प्रदर्शन से पीछे छूट गई है.

 

 

साक्षी महाराज का दावा- यूपी में गद्दारी हुई

इस बीच यूपी Tak से बातचीत में साक्षी महाराज ने एक बड़ा दावा कर दिया है. जीत के बाद साक्षी महाराज ने उन्नाव की जनता का शुक्रिया अदा करते हुए वादों पर खरा उतरने की बात कही है. साथ ही उन्होंने कहा है कि यूपी की हार पर विश्लेषण केंद्रीय नेतृत्व और संगठन करेगा क्योंकि ये छोटी बात नहीं है. साक्षी महाराज ने कहा कि, 'यूपी में मुझे जो जानकारी है मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष और पार्टी संगठन को बताऊंगा. पूरे प्रदेश में कुछ गद्दारों ने गद्दारी की, आस्तीन के सांप बने इसकी समीक्षा पार्टी करेगी.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT