लाइव

UP Lok Sabha Election Live: कबूतर उड़ाएंगे, पाकिस्तान के पास गुलाब लेकर जाएंगे...प्रतापगढ़ में पीएम मोदी ने किया सपा-कांग्रेस पर हमला

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Loksabha Chunav 2024 Live Updates: यूपी लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़ी सभी जानकारी आप इस ब्लॉग से फटाफट हासिल कर सकते हैं. लोकसभा चुनाव 2024 से जुड़े ताजा अपडेट्स और उत्तर प्रदेश राजनीति की लेटेस्ट न्यूज को सबसे पहले पढ़ने और देखने के लिए बने रहें यूपी Tak के साथ.

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 05:41 PM • 16 May 2024

    पीएम मोदी ने सपा-कांग्रेस पर बोला हमला

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "INDI गठबंधन में वही लोग हैं जो सेना के शौर्य पर सवाल उठाते हैं. इनका एजेंडा क्या है? ये कह रहे हैं कि कश्मीर में फिर से धारा 370 लगा देंगे. ये CAA का जो कानून मोदी ने बनाया है उसे रद्द कर देंगे.  ये फिर से पाकिस्तान के पास गुलाब लेकर जाएंगे, कबूतर उड़ाएंगे और इसलिए आपको सपा-कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत है."

     

  • 04:14 PM • 16 May 2024

    केजरीवाल पर सीएम योगी का तंज

    दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दावा किया कि अगर भारतीय जनता पार्टी फिर से सरकार में लौटी तो सीएम योगी आदित्यनाथ को हटा दिया जाएगा. अब उनके इस दावे पर खुद सीएम योगी ने प्रतिक्रिया दी है. सीएम योगी ने एक चुनावी रैली में कहा कि, 'दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बुद्धि भी भ्रम में पड़ गई है. जेल में जाकर उन्हें ये लगता है कि अब जेल के बाहर कभी नहीं आना है. अब उन्हें मुख्यमंत्री पद का इतना लालच हो गया है कि वे अपनी बात को मुझसे जोड़कर कह रहे हैं.'

     

  • 03:36 PM • 16 May 2024

    बांदा पहुंचे अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर बोला हमला

    समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बांदा पहुंचे हैं. यहां उन्होंने बांदा चित्रकूट लोकसभा को लेकर एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया. इस दौरान उन्होंने विपक्षियों पर जमकर हमला बोला. अखिलेश ने कहा कि ' भीड़ बता रही है कि इस बार बुंदेलखंड से भाजपा का सूपड़ा साफ होने जा रहा है. इंडिया गठबंधन की ऐतिहासिक जीत होने जा रही है.'
     

  • 02:22 PM • 16 May 2024

    प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी के चमकते चेहरे पर कसा तंज

    रायबरेली में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी के चमकते चेहरे पर तंज कसते हुए कहा कि 'हम महिलाओं को भी बता दीजिए कौन सी क्रीम लगाते हैं.'

     

  • ADVERTISEMENT

  • 01:33 PM • 16 May 2024

    मायावती ने दिया ऐसा रिएक्शन

    राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के मामले में आया बसपा सुप्रीमो मायावती का बयान, X पर लिखा: आम आदमी पार्टी की महिला राज्यसभा सांसद के साथ सीएम आवास में अभद्रता के गंभीर मामले पर देश की नजर तथा दोषी के विरुद्ध अब तक कार्रवाई नहीं होना अनुचित।

     

  • 10:33 AM • 16 May 2024

    योगी इनके लिए कांटा बन रहे- केजरीवाल

    सीएम केजरीवाल ने कहा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इनके लिए कांटा बन सकते हैं. इसलिए अब योगी को भी हटाने की तैयारी चल रही है. इसी के साथ केजरीवाल ने कहा कि भाजपा की इस बार 220 से भी कम सीटें आ रही हैं. इनकी सीट हर जगह कम हो रही हैं. केजरीवाल ने कहा कि इस बार भाजपा की सरकार देश में नहीं बन रही है. इस बार इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है.

  • ADVERTISEMENT

  • 10:24 AM • 16 May 2024

    पीएम मोदी, सीएम योगी को हटा देंगे- केजरीवाल

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 2 महीने के अंदर प्रधानमंत्री मोदी यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को हटा देंगे. केजरीवाल ने साफ कहा कि अब सीएम योगी का हटना तय है. पीएम मोदी सीएम योगी को हटा देंगे. सपा चीफ अखिलेश यादव संग प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा नहीं कहा है कि वे 75 साल की उम्र में इस्तीफा नहीं देंगे. पीएम मोदी का ये नियम उन्हीं के द्वारा बनाया गया है और मुझे उम्मीद है कि वे अपने नियम को फॉलो करेंगे, नहीं तो लोग कहेंगे कि पीएम मोदी ने ये नियम लालकृष्ण आडवाणी को हटाने के लिए बनाया था. जब मैंने कहा था कि सीएम योगी को हटा दिया जाएगा, इस पर किसी भाजपा नेता की टिप्पणी नहीं आई. सीएम योगी का हटना अब लगभग तय है.

     

  • 09:52 AM • 16 May 2024

    अखिलेश-केजरीवाल की मुलाकात से पहले आया BJP का रिएक्शन

    अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात और प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि INDI गठबंधन बुरी तरह फ्लॉप साबित होगा. चाहे मल्लिकार्जुन खरगे हो, राहुल गांधी हो या अरविंद केजरीवाल, किसी की प्रेस कॉन्फ्रेंस का कोई असर नहीं हो रहा है. यह भ्रष्टाचार में डूबे पार्टियों का समूह है. इन लोगों को जनता ने अपने राज्य में नकार दिया है. भाजपा पूरे देश में 400 पार और उत्तर प्रदेश की 80 की 80 सीटें जीतेगी.

     

  • 09:46 AM • 16 May 2024

    जल्द होने वाली है अखिलेश और केजरीवाल की मुलाकात

    सोशल मीडिया पर भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव की मुलाकात की काफी चर्चा हो रही है. इसी बीच आम आदमी पार्टी का भी ट्वीट सामने आया है. आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया, हारेगी तानाशाही, जीतेगा INDIA 🇮🇳 आम आदमी पार्टी के National Convenor अरविंद केजरीवाल एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अब से कुछ ही देर में करेंगे संयुक्त प्रेस वार्ता.

     

  • 08:52 AM • 16 May 2024

    खुद के पीएम बनने को लेकर क्या बोले अखिलेश?

    अयोध्या में जनसभा के बाद मीडिया से बात करते हुए समाजवाजी पार्टी चीफ अखिलेश यादव से पूछा गया कि क्या वह खुद भी इंडिया गठबंधन के विजयी होने पर पीएम पद की रेस में हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि अगर आप गिनती में भी शामिल हैं तो यह हम समाजवादियों के लिए बड़ी बात है. उन्होंने आगे कहा कि पीएम की रेस में कौन होगा यह चुनाव के बाद तय होगा और चुनाव के बाद ही इस रणनीति का खुलासा होगा. इसके बाद अखिलेश यादव ने ये भी कहा कि अगर इंडिया गठबंधन का बहुमत आता है तो सभी पार्टियों के मेनिफेस्टो से अच्छी चीज निकाल कर जॉइंट मेनिफेस्टो तैयार किया जाएगा. 
     

  • 08:00 AM • 16 May 2024

    केजरीवाल का सीएम योगी पर दिया ये बयान रहा था काफी सुर्खियों में

    आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों ऐसा बयान दिया था, जिसकी खूब चर्चा की गई थी. केजरीवाल ने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार सरकार बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो मोदी और अमित शाह मिलकर आने वाले 3 महीनों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी को हटा देंगे. इसी के साथ दिल्ली सीएम केजरीवाल ने ये भी कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी सरकार बनाने के 1 साल बाद अमित शाह को प्रधानमंत्री बना देंगे. केजरीवाल ने कहा था कि मोदी इस बार अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं. बता दें कि उनका ये बयान काफी वायरल हो गया था और भाजपा इसको लेकर अरविंद केजरीवाल पर हमलावर भी हो गई थी.

  • 07:54 AM • 16 May 2024

    अखिलेश और केजरीवाल की लखनऊ में मुलाकात

    उत्तर प्रदेश की सियासत में आज भी हलचल तेज है. दरअसल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल और समाजवादी पार्टी ेके मुखिया अखिलेश यादव की लखनऊ में मुलाकात होने जा रही है. यहां दोनों नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. आपको बता दें कि अखिलेश यादव से मिलने के लिए केजरीवाल राजधानी लखनऊ पहुंच भी चुके हैं. इन दोनों नेताओं की मुलाकात पर सभी की नजर है. माना जा रहा है कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दोनों नेता भाजपा पर जमकर हमला बोले सकते हैं. देखना ये भी होगा कि केजरीवाल यूपी में आकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर क्या बयान देते हैं.

     

follow whatsapp

ADVERTISEMENT