कौन हैं पूनम रावत जो मैनपुरी में प्रचार कर कह रही हैं 'डिंपल भाभी' को वोट दो?

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Who is Poonam Rawat: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव फिर एक बार मैनपुरी से चुनाव मैदान में हैं. मैनपुरी सपा का गढ़ माना जाता है. बीते दो दशक से ज्यादा समय से यह सीट सपा के पास रही है. इस बार मैनपुरी सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी जयवीर सिंह और बसपा के शिवप्रसाद यादव मैदान में हैं. मैनपुरी में मुकाबला दिलचस्प माना जा रहा है. हर पार्टी इस सीट पर जीत हासिल करने के एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. बेशक मैनपुरी सपा का अभेद्य दुर्ग माना जाता रहा हो लेकिन इस बार पार्टी यहां प्रचार करने में कोई कमी नहीं छोड़ रही है. यही कारण है कि इस बार डिंपल यादव के प्रचार में उनकी बेटी आदित्य यादव की एंट्री हुई है. इस बीच पूनम रावत नामक महिला भी डिंपल के लिए प्रचार करती हुई नजर आ रहीं हैं, खबर में आगे जानिए कौन हैं ये?

कौन हैं पूनम रावत?

 

आपको बता दें कि पूनम रावत मैनपुरी की मौजूदा सांसद डिंपल यादव की छोटी बहन हैं. वह भारतीय सेना से लेफटिनेंट कर्नल के  पद से रिटायर हो चुकी हैं. इस बीच पूनम गांव-गांव घूमकर प्रचार कर यह कह रही हैं- 'डिंपल भाभी' को जरूर वोट दें. बता दें कि मैनपुरी इलाके के लोग डिंपल यादव को 'डिंपल भाभी' और अखिलेश यादव को 'अखिलेश भैया' कहकर संबोधित करते हैं. शायद इसलिए ही पूनम अपनी बहन के लिए वोट मांगने के दौरान लोगों से कनेक्ट करने के लिए डिंपल भाभी कहती हुई नजर आ रही हैं.

 

 

मां के लिए मैदान में डटीं अदिति यादव

मैनपुरी में सपा और भाजपा अपनी पूरी ताकत झोंकती हुई नजर आ रही है. भाजपा से जयवीर सिंह के साथ उनके पुत्र अतुल प्रताप सिंह ने प्रचार की कमान संभाल रखी है तो दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव बेटी अदिति भी अब चुनावी मैदान में प्रचार कर रही हैं. वहीं बसपा भी अपना प्रचार कर रही है लेकिन उसके प्रचार में वो तेजी दिखाई नहीं दे रही है.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव लगातार अपने संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकती नजर आ रही हैं, लेकिन मैनपुरी में शुक्रवार को जो चुनाव प्रचार की झलकियां नजर आईं वो कुछ अलग ही थीं. दरअसल, समाजवादी पार्टी प्रत्याशी डिंपल यादव और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की बेटी अदिति यादव चुनाव प्रचार करती नजर आईं. वो गांव-गांव जाकर मां डिंपल के लिए 7 तारीख को मतदान करने की अपील करती भी नजर आईं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT