चुनाव के बाद से चर्चा में अयोध्या, अब मशहूर कंपनी ने अपनी इस फ्लाइट सर्विस पर यहां लगाया ब्रेक

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Ayodhya News
Ayodhya News
social share
google news

Ayodhya News: जब से देशभर में हुए लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आए हैं, अयोध्या खासतौर पर चर्चा में है. फैजाबाद (अयोध्या) लोकसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अवधेश प्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी लल्लू सिंह को शिकस्त दी है. इसके बाद सोशल मीडिया पर अयोध्या को लेकर अलग-अलग तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. इसी साल 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन किया गया था. इस समारोह में पीएम मोदी ने मुख्य यजमान की भूमिका निभाई थी. इसके बाद बीजेपी को उम्मीद थी कि राम मंदिर की लहर उसे यूपी समेत देशभर के चुनाव में मदद करेगी. पर ऐसा हुआ नहीं और बीजेपी ने अपनी फैजाबाद (अयोध्या) की सीट भी गंवा दी. अब अयोध्या को लेकर एक और बड़ा अपडेट सामने आया है. 

 कंपनी ने लिया ये फैसला

न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा की एक रिपोर्ट के मुताबिक किफायती एयरलाइन स्पाइसजेट ने हैदराबाद से अयोध्या के लिए चल रही है अपनी सीधी फ्लाइट सर्विस को बंद कर दिया है. इस सीधी फ्लाइट सेवा को अभी दो महीने पहले ही शुरू किया गया था. कंपनी ने इसके पीछे तर्क दिया है कि पर्याप्त संख्या में ग्राहक मांग यानी यात्री नहीं मिलने की वजह से ऐसा फैसला लिया गया है. 

अप्रैल में शुरू हुई थी फ्लाइट सेवा

आपको बता दें कि स्पाइसजेट ने इस साल अप्रैल में ही हैदराबाद-अयोध्या रूट पर डायरेक्ट फ्लाइट सर्विस शुरू की थी. यह सेवा सप्ताह में तीन दिन की थी. भाषा की रिपोर्ट में लिखा गया है कि, 'जीएमआर समूह द्वारा संचालित हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से जुड़े एक सूत्र ने कहा, “स्पाइसजेट ने एक जून से हैदराबाद से अयोध्या के लिए अपनी सीधी उड़ान सेवा बंद कर दी है.”' एयरलाइन तेलंगाना की राजधानी से अयोध्या के लिए सप्ताह में तीन बार ये उड़ान सेवाएं संचालित कर रही थी. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सामने आई ये जानकारी

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने बयान में कहा, 'उड़ान कार्यक्रम पूरी तरह से वाणिज्यिक विचारों और मांग से प्रेरित होता है. हालांकि हम अभी भी अयोध्या से चेन्नई के लिए सेवाएं संचालित कर रहे हैं.' अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनने के बाद यात्रियों का आवागमन बढ़ने की संभावना को देखते हुए उड़ान सेवाएं शुरू की गई थीं. स्पाइसजेट ने राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले लोगों के लिए 21 जनवरी को दिल्ली से अयोध्या के लिए एक विशेष उड़ान भी संचालित की थी.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT