Hamirpur Hyenas Attack : रात में दबे पांव गांव में घुसे लकड़बग्घों ने मचाया मौत का तांडव, सुबह मिली 25 भेड़ों की लाश

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Hamirpur Hyenas  Attack News
Hamirpur Hyenas Attack News
social share
google news

Hamirpur Hyenas  Attack News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले के पाटनपुर गांव से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां शनिवार की देर रात खूंखार लकड़बग्घों (हायना) के एक झुंड ने पशुबाड़े में घुसकर लगभग तीन दर्जन भेड़ों को मौत के घाट उतार दिया. इस हमले में एक दर्जन भेड़ों के बच्चे भी लापता हो गए हैं. जैसे ही यह घटना गांव में फैली, गांव में हड़कंप मच गया और स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई.

अब हमीरपुर के गांव में घुसा लकड़बग्घों का झुंड

स्थानीय पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर घटना की जांच शुरू की. मौके पर बिखरे हुए भेड़ के शव और उनके पेट को फाड़कर निकाले गए बच्चों को देखकर हर कोई सहम उठा.  भेड़ों को पालने वाले लल्ला पाल ने बताया कि, 'हर रोज की तरह वह अपनी भेड़ों को पशुबाड़े में बांधकर अपने घर चला गया थे. लेकिन शनिवार की रात लकड़बग्घों ने हमला कर दिया और भेड़ों को मार डाला.'

25 भेड़ों को मार डाला

वहीं इस घटना को लेकर बिवांर थाने के एसएचओ धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि, 'घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस टीम और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. जांच में पाया गया कि जंगली आदमखोर लकड़बग्घों ने इस घटना को अंजाम दिया है. सभी भेड़ों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.' डीएफओ हमीरपुर अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि, पद चिन्हों से साबित हुआ है कि लकड़बग्घे झुंड में थे और उन्होंने ही इन भेड़ों को मारा है. हमीरपुर की नदियों में आई बाढ़ के कारण लकड़बग्घे ऊंची जगह पर आ गए हैं और शिकार की तलाश में इन भेड़ों को मार डाला.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि लकड़बग्घा यानि हायना, एक खूंखार जंगली जानवर है जो शेर से भी लड़ने से नहीं डरते हैं. इनके जबड़ों में इतनी ताकत होती है कि वह हड्डियों को भी चबाकर खा सकता है. अब हमीरपुर जिले में इनका आतंक लोगों में डर और दहशत का माहौल बना रहा है.

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT