प्रयागराज: डेंगू से 100 वकील बीमार! कोर्ट नाराज, अब हाईकोर्ट में DM, CMO और नगर आयुक्त तलब

पंकज श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश में डेंगू (Dengue) के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. प्रयागराज में भी डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ ही रहा है. अब डेंगू का मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) तक पहुंच गया है. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने प्रयागराज जिलाधिकारी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमओ) और नगर आयुक्त को तलब कर दिया है. कोर्ट ने 4 नवंबर को प्रयागराज जिलाधिकारी, जिला स्वास्थ्य अधिकारी और नगर आयुक्त को तलब किया है.

आपको बता दें कि डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर जनहित याचिका लगाई गई थी. हाईकोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए डेंगू की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों पर अपनी सख्त नाराजगी जाहिर की. कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि, आंकड़ों की बजाए जिम्मेदार अधिकारी जमीनी हकीकत के बारे में कोर्ट को जानकारी दें.

कोर्ट बोला-नहीं दिख रहा कोई उपाय

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि डेंगू को लेकर जो भी कदम उठाए जा रहे हैं, जमीनी हकीकत उससे बिल्कुल उल्टी है. कोर्ट ने कहा कि डेंगू को लेकर कहीं कोई प्रतिरोधक उपाय होता नहीं दिख रहा है.

शहर में डेंगू ले रहा महामारी का रूप

ADVERTISEMENT

इस पूरे मामले पर वरिष्ठ अधिवक्ता और हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राधाकांत ओझा ने कहा कि, शहर में डेंगू महामारी का रूप ले रहा है. कोर्ट से मैंने जमीनी सच्चाई का पता लगाने की मांग की है. उन्होंने बताया कि, डेंगू से अब तक 4 से 5 अधिवक्ताओं की मौत हो चुकी है जबकि 100 से अधिक अधिवक्ता डेंगू से प्रभावित है.

बता दें कि इस मामले में पिछली तारीख पर कोर्ट ने डेंगू कंट्रोल रूम में चकबंदी अधिकारी की तैनाती को लेकर आश्चर्य व्यक्त किया था. कोर्ट ने कहा था कि चकबंदी अधिकारी अब डॉक्टरों का भी काम करेंगे.

ADVERTISEMENT

कोर्ट ने कहा टेस्टिंग नहीं प्रिवेंटिव उपाय चाहिए. कोर्ट ने कहा कि वह उठाए गए कदमों से संतुष्ट नहीं हैं. कोर्ट ने अधिकारियों को तलब कर डेंगू को लेकर उठाए गए कदमों की जानकारी देने को कहा है. मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस राजेश‌ बिंदल और जस्टिस जे जे मुनीर की खंडपीठ कर रही है.

प्रयागराज के ‘लाल’ यश दयाल का हुआ टीम इंडिया में चयन, पिता बोले- ‘उसकी मेहनत रंग लाई’

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT