दिल्ली में चंद्रशेखर आजाद की 'रॉकस्टार' परफॉर्मेंस, स्टेडियम में उमड़े जनसैलाब की पूरी कहानी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

दिल्ली रैली में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद
दिल्ली रैली में भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद
social share
google news

Uttar Pradesh News : दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में उत्तर प्रदेश के नगीना से सांसद और आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर ने बुधवार को एक रैली की.  रैली के दौरान पूरा स्टेडियम खचाखच भीड़ से भरा नजर आया.  इस रैली में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश से ही नहीं बल्कि देश के बाकि राज्यों से भी उनके समर्थक पहुंचे थे. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आरक्षण में वर्गीकरण को लेकर दिए गए आदेश के विरोध में भीम आर्मी प्रमुख ने राजधानी दिल्ली में ये रैली बुलाई थी. वहीं रैली को संबोधित करते हुए नगीना सांसद ने जातिगत जनगणना की मांग पर जोर दिया. 

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में जुटी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने जतिगत जनगणना को कराने की मांग पर जोर दिया. स्टेडियम में भी जगह-जगह संविधान बचाओ-आरक्षण बचाओ के पोस्ट लगे दिखाई दिए. रैली में बड़ी संख्या में ST-SC के अलावा OBC समुदाय के लोग भी नजर आए. 

बता दें कि  1 अगस्त, 2024 को सुप्रीम कोर्ट ने अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) के आरक्षण में उप-वर्गीकरण का फैसला सुनाया था. इसके तहत, राज्य सरकारें अब SC और ST समुदायों के भीतर विभिन्न जातियों के लिए अलग-अलग कोटा निर्धारित कर सकती है. वहीं सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का विरोध भी किया जा रहा है. चंद्रशेखर आजाद ने भी आज दिल्ली में इसी फैसले के खिलाफ रैली बुलाई थी.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT