2024 में BJP को हराने के लिए यूपी में फिर बनेगा महागठबंधन? अखिलेश ने कर दिया साफ

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News: 2024 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में भले ही अभी वक्त हो, लेकिन हर राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में लग गया है. लोकसभा चुनाव 2024 में विपक्ष की तमाम पार्टियां एकजुट हो रही हैं. विपक्षी पार्टियों ने I.N.D.I.A. गठबंधन भी बना लिया है. वहीं यूपी में भी बीजेपी (BJP) को घेरने के लिए समाजवादी पार्टी अपनी तैयारी में जुटा हुआ है. समाजवादी पार्टी भी I.N.D.I.A. गठबंधन का हिस्सा है. मायावती (Mayawati) की पार्टी बीएसपी (BSP) इस गठबंधन का हिस्सा नहीं बनी है.

इस बीच, समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मायावती के साथ गंठबंधन को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिससे एक बार फिर सियासी कयास लगने लगे हैं.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आजतक G-20 समिट में शिरकत करने आए अखिलेश यादव से जब 2024 चुनाव में खुद के लड़ने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, ‘हां लड़ना तो चाहिए. कहां से लड़ेंगे ये पार्टी तय करेगी.’ अखिलेश यादव ने कहा कि जहां से ये BJP के नेता कह दें वहां से चुनाव लड़ लूंगा. अखिलेश ने स्पष्ट किया कि वो चुनाव लड़ने को तैयार हैं. वहीं मायावती के विपक्षी गठबंधन में शामिल नहीं होने पर कहा कि वो कोई कन्फूजन नहीं चाहते हैं. वो एक स्पष्ट रणनीति चाहते है. अगर, स्पष्ट रणनीति के साथ चुनाव में जाएंगे तो जीत सकते हैं. उन्होंने कहा कि मायावती और बीजेपी की रणनीति एक दूसरे से मिलती जुलती हैं.

पिछले चुनाव में थे एक नाव में सवार

बता दें कि सत्तारूढ़ दल भी एनडीए गठबंधन के नाम से चुनावी मैदान में उतरने जा रहा है. बसपा प्रमुख मायावती एनडीए खेमे में भी शामिल नहीं हैं. उत्तर प्रदेश से बीजेपी अगुवाई वाले एनडीए ने 80 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है. पिछले लोकसभा में बीजेपी ने 62 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सपा-बसपा गठबंधन को मात्र 15 सीटों पर संतोष करना पड़ा था. सपा को 5 सीटें मिलने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि हर गठबंधन से सीख मिली है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT