योगी साहब राम राम...जम्मू-कश्मीर में मौलवी ने CM योगी आदित्यनाथ को ये कहा तो वो चौंक गए!

यूपी तक

ADVERTISEMENT

Yogi Adityanath
Yogi Adityanath
social share
google news

UP News: हरियाणा विधानसभा चुनावों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जमकर चुनाव-प्रचार कर रहे हैं. सीएम योगी खूब ऐसे भाषण दे रहे हैं, जो काफी चर्चाओं में आ रहे हैं. इसी बीच सीएम योगी ने जम्मू-कश्मीर में मौलवी के एक ऐसे किस्से का जिक्र किया है, जो खूब सुर्खियों में बना हुआ है.

दरअसल हरियाणा के फरीदाबाद की एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि वह जब जम्मू-कश्मीर गए थे तो उन्हें एक मौलवी द्वरा राम-राम कहकर अभिवादन किया गया. सीएम योगी ने कहा कि वह मौलवी से राम-राम सुनकर काफी हतप्रभ थे. सीएम योगी ने आगे कहा कि ये जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 के निरस्तीकरण का प्रभाव है.

जब योगी ने की मौलवी से मुलाकात

हरियाणा के फरीदाबाद में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने हाल ही में किए गए कश्मीर दौरे को याद किया. उन्होंने कहा, वह चुनाव प्रचार के लिए इस सप्ताह दो दिनों के लिए जम्मू-कश्मीर गए थे. ‘जम्मू में बारिश हो रही थी और मैं हवाई अड्डे के अंदर गया. जैसे ही मैं अंदर गया, मैंने एक आदमी को ‘साहब राम राम’ कहते सुना. सीएम योगी ने आगे बताया, उस व्यक्ति ने फिर से योगी साहब राम राम’ दोहराया. जिसने मेरा ध्यान खींचा. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

सीएम योगी ने कहा, फिर पता चला कि जो मुझे राम-राम कह रहा था, वह तो मौलवी था. मैं मौलवी से राम-राम सुनकर हैरान रह गया. योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि ये देखकर मुझे लगा कि ये सब अनुच्छेद-370 समाप्त होने का प्रभाव है.

मोदी सरकार ने हटाई थी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने 5 अगस्त साल 2019 में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटा दिया था. इसी के साथ मोदी सरकार ने 35ए को भी खत्म कर दिया था. ये जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्ज देते थे और हमेशा विवादित रहे थे. आपको बता दें कि अनुच्छेद-370 की समाप्ती जनसंघ का एजेंडा भी था, जिससे भाजपा की सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया था. उस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी सरकार के इस कदम को  ऐतिहासिक भूल को ठीक करने वाला ऐतिहासिक कदम बताया था.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT