UP Politics: लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद मायावती अंदरखाने BSP में क्या कर रहीं? जानिए

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

Mayawati
Mayawati
social share
google news

UP News: लोकसभा चुनावों में बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है. बसपा का लोकसभा में सूपड़ा साफ हो गया है. पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली है. मायावती की पार्टी को उत्तर प्रदेश में एक भी सीट नहीं मिली है. लोकसभा चुनावों में मिली करारी शिकस्त के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती एक्शन मोड में आ गई हैं.

मायावती ने लोकसभा में मिली करारी हार के बाद समीक्षा करना शुरू कर दिया है. इसी के साथ वह एक्शन भी ले रही हैं. दरअसल इस बार पार्टी यूपी में किसी भी लोकसभा सीट पर रेस में भी नहीं दिखी है. साथ ही बहुजन समाज पार्टी का वोट प्रतिशत भी काफी कम हुआ है. इसे बसपा के लिए बड़े झटके के तौर पर माना जा रहा है. 

इसी बीच मायावती ने एक्शन लेते हुए पार्टी में मंडलीय व्यवस्था खत्म कर दी है. इसी के साथ बसपा सुप्रीमो ने पार्टी संगठन को उत्तर प्रदेश में 6 सेक्टर में बांटा दिया है. तो वही बसपा सुप्रीमो ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अपने प्रभारी को भी बदल दिया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

एक्शन में बसपा सुप्रीमो मायावती

बसपा ने उत्तर प्रदेश को अब मंडल की जगह सेक्टर में बांट दिया है. बसपा ने अपने संगठन में बड़े स्तर पर बदलाव किया है. हर जिले में एक जिला अध्यक्ष और एक प्रभारी बनाया गया है. पूरे प्रदेश को 6 सेक्टर में बांटा गया है. हर सेक्टर में चार प्रभारी बनाए गए हैं. इन्हें आदेश दिया गया है कि इन्हें कम समय में पार्टी का काम पूरा करना है.

पश्चिम यूपी की कमान पूर्व सांसद के हाथ में आई

बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीएसपी ने बड़ा बदलाव किया है. बसपा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कमान पूर्व सांसद मुलाकात अली को सौंप है. इसी के साथ शमसुद्दीन रानी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश से हटकर लखनऊ चित्रकूट और झांसी मंडल का प्रभारी बनाया गया है.
 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT