CBSE Board 10th 12th Result 2024: जल्द खत्म होगा छात्रों का इतंजार, इस दिन आ सकता है रिजल्ट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

CBSE Results 2024 Update: उत्तर प्रदेश के लाखों छात्र केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा 10वीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. CBSE बहुत जल्द परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर सकता है. हालांकि, परिणाम जारी करने से पहले बोर्ड की तरफ से रिजल्ट की डेट और टाइम के बारे में बताया जाएगा. दोनों क्लास के नतीजे एक ही दिन जारी होंगे या नहीं इस बात की भी जानकारी अभी पुख्ता रूप से सामने नहीं आई है. इस बीच छात्रों के मन में इस बात को जानने की उत्सुकता है कि रिजल्ट किस दिन आ सकते हैं? खबर में आगे जानिए CBSE कब नतीजों की घोषणा कर सकता है.

किस दिन जारी हो सकते हैं रिजल्ट?

 

रिजल्ट की टेंटेटिव तारीख जानने के लिए हमने संभल जिले के डीएवी फर्टिलाइजर स्कूल की एक अध्यापिका से खास बातचीत की. उन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इस बार CBSE 7 से 12 मई के बीच 10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है. उन्होंने आगे बताया कि पिछले कुछ वर्षों के पैटर्न को देखते उन्होंने यह आंकलन लगाया है. बता दें कि 10वीं के रिजल्ट के बाद ही 12वीं का रिजल्ट घोषित होता है.

 

 

क्या 1 मई को जारी होगा रिजल्ट?

सीबीएसई इस महीने कक्षा 10वीं और 12वीं का परिणाम जारी करने के लिए तैयार है. मगर इस बीच सोशल मीडिया पर एक नोटिस वायरल हो रहा है जिसमें यह दावा किया गया है कि परिणाम 1 मई को दोपहर 1 बजे से 3 बजे के बीच जारी होंगे. इस नोटिस को लेकर सीबीएसई पीआरओ रमा शर्मा ने अधिसूचना के फर्जी होने की पुष्टि की. यानी कि आज CBSE रिजल्ट जारी नहीं करेगा.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT