लखनऊ में सीवर की सफाई करने उतरे थे पिता-पुत्र सोबरन और सुशील यादव, वहीं हुए बेहोश और चली गई जान

समर्थ श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बड़ा हादसा हुआ है. खबर है कि यहां सीवर की सफाई करने उतरे दो मजदूरों की काफी देर तक सीवर में ही फंस गए. जानकारी के अनुसार दोनों मजदूर नगर निगम में संविदा कर्मचारी थे. वहीं हादसा होने के डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों मजदूरों को सिवर से बाहर निकाला गया. मृतकों ने नाम सोवरन यादव और सुशील यादव हैं, दोनों पिता-पुत्र थे. 

सीवर की सफाई के दौरान हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक़ लखनऊ के थाना वजीरगंज स्थित शहीद स्मारक के पास सीवर सफाई के दौरान दो लोगों बेहोश हुए थे, जिसके बाद उनको हॉस्पिटल एडमिट किया गया. एक घंटे से दोनों सीवर में बेहोशी की हालत में मौजूद थे, जिसके बाद रेस्क्यू करवाया गया लेकिन अस्पताल में दोनों ने दम तोड़ दिया. बता दें कि ये घटना लखनऊ के शहीद स्मारक के सामने रेसीडेंसी गेट थाना वजीरगंज की है. जलकल विभाग के मुताबिक़ काम प्राइवेट कंपनी के द्वारा चलाया जा रह था. 

वहीं इस घटना के बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए जेसीपी उपेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि, 'कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली कि रेजिडेंसी के सामने मुख्य सड़क मार्ग पर मेन होल में जल निगम की तरफ से दो मजदूर सफाई के लिए उतरे थे. जहां पर दोनों मजदूर बेहोश हो गए. इसकी सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई. फायर विभाग की टीम ने लगभग डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोनो कर्मचारियों को बेसुध हालत में बाहर निकाला. वजीरगंज पुलिस की मदद से दोनों मजदूरों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां दोनों की मृत्यु हो गई.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT