UP Bahraich Wolf Attack: भेड़िए के हमले से अबतक कितनों की मौत-कितने घायल, क्या-क्या हुई कार्रवाई ? सब जानें

यूपी तक

• 03:20 PM • 06 Sep 2024

Bahraich wolf attack history: बहराइच में भेड़ियों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में भेड़ियों की इतनी दहशत है कि लोग रात में चैन की नींद नहीं सो पा रहे हैं. भेड़िए के हमले से अबतक कितनों की मौत हुई और कितने लोग घायल हुए.

Bahraich wolf attack

Bahraich wolf attack

follow google news

Bahraich wolf attack history: बहराइच में भेड़ियों का आतंक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में भेड़ियों की इतनी दहशत है कि लोग रात में चैन की नींद नहीं सो पा रहे हैं. यही कारण है कि भेड़ियों के कारण बहराइच जिला सुर्खियों में बना हुआ है. अगर आपके मन में यह तस्वीर है कि बहराइच में जो भेड़िए कहर बरपा रहे हैं वो खूंखार, साइज में बड़े, ताकतवर और डरावने होंगे तो आप गलत हैं. दरअसल, ये भेड़िए शरीर में थोड़े दुबले और इनकी आंखें साधारण हैं. इन सबके के बीच लोगों के मन में कई और सवाल हैं. मसलन, भेड़ियों ने बहराइच में सबसे पहला हमला कब किया, अब तक कितने लोगों की जान गई और प्रशासन ने क्या-क्या कदम उठाए हैं? इन सब सवालों का आपको यूपी Tak की रिपोर्ट में विस्तार से जवाब मिलेगा. 

यह भी पढ़ें...

कब हुआ पहला हमला?

 

बहराइच जिले की महसी तहसील क्षेत्र के 35 गांवों में भेड़ियों का आतंक है. मार्च 2024 में जिले के औराही गांव में सबसे पहला हमला 7 साल के राहुल पर हुआ था. राहुल अपनी मां की गोद में सो रहा था जब एक भेड़िया उसे खींचकर ले गया. राहुल के चाचा ने बच्चों की चीखें सुनीं और भेड़िए का पीछा किया. भेड़िया खेत की तरफ भाग रहा था, लेकिन वह घर के पीछे लगे एक जाल में फंस गया और बच्चे को छोड़कर भाग गया. राहुल भी गंभीर रूप से घायल हुआ था और उसे भी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी जान बचाई गई. हालांकि, जुलाई के बाद हमलों की संख्या बढ़ गई. भेड़ियों को पकड़ने के लिए जिले में 'ऑपरेशन भेड़िया' चलाया जा रहा है.

 

 

अब तक कितने लोगों की हुई मौत?

इन आदमखोर भेड़ियों के हमले में अब तक 9 बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हैं. आपको बता दें कि कुल 6 भेड़िए बताए गए हैं जो हमला कर रहे हैं. इनमें से अब तक 4 पकड़े जा चुके हैं, जबकि 2 की अभी भी तलाश जारी है.   

    follow whatsapp