डॉ. इश्तियाक अलकायदा के साथ मिल रच रहा था आतंकी साजिश…UP, राजस्थान-झारखंड में हो रहा था बड़ा कांड

यूपी तक

22 Aug 2024 (अपडेटेड: 22 Aug 2024, 02:08 PM)

UP News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश पुलिस फोर्स के साथ मिलकर एक संयुक्त ऑपरेशन में अल-कायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है.

प्रतीकात्मक फोटो.

प्रतीकात्मक फोटो.

follow google news

UP News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश पुलिस फोर्स के साथ मिलकर एक संयुक्त ऑपरेशन में अल-कायदा मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. पुलिस और जांच एजेंसियों ने रांची से डॉ. इश्तियाक को दबोचा है. आरोप है कि ये ही भारत में अल कायदा का मॉड्यूल चला रहा था.

यह भी पढ़ें...

जांच में सामने आया है कि मॉड्यूल के कई संदिग्ध आतंकवादियों को हथियार चलाने की भी ट्रेनिंग दी जा रही थी. ये मॉड्यूल देश में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में था. पकड़े गए आतंकियों को अलग-अलग स्थानों पर हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी गई थी.

कई जगहों से हथियार, गोला-बारूद बरामद

मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के भिवाड़ी से 6 लोगों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया है. तो वही झारखंड और उत्तर प्रदेश से आठ संदिग्धों को पूछताछ के लिए पकड़ा गया है. माना जा रहा है कि अभी इस मामले में कुछ अन्य गिरफ्तारियों भी होनी हैं.

अल कायदा के मॉड्यूल को लेकर 15 ठिकानों पर रेड 

आपको बता दें कि आतंकी संगठन अल कायदा के आतंकी मॉड्यूल को लेकर 15 ठिकानों पर रेड की गई है. ये रेड यूपी, राजस्थान, झारखंड में की गई है. अभी भी पुलिस का ज्वाइंट सर्च ऑपरेशान जारी है. पुलिस इसे अपनी बड़ी कामयाबी मान रही है.

(हिमाशु मिश्रा का इनपुट)

    follow whatsapp