UP Weather Update: यूपी में 8 सितंबर से बदल जाएगा मौसम? IMD ने की बड़ी भविष्यवाणी

यूपी तक

08 Sep 2024 (अपडेटेड: 08 Sep 2024, 08:47 AM)

UP Weather Update: मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में बादल गरजने और हल्की बारिश की संभावना है.

UP Weather

UP Weather

follow google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में अभी भी बारिश का सिलसिला जारी है. आपको बता दें कि सितंबर महीने की शुरुआत से ही यहां बारिश का दौर जारी है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग के लखनऊ केंद्र ने बताया है कि उत्तर प्रदेश में 8 सितंबर को मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में बादल गरजने और हल्की बारिश की संभावना है.  खासकर लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, बुंदेलखंड, और सोनभद्र जैसे जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 

यह भी पढ़ें...

हालांकि, अगले कुछ दिनों में बारिश का दायरा और बढ़ने की उम्मीद है. 10 सितंबर से राज्य के विभिन्न हिस्सों में अधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है, जिसमें पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. 11 और 12 सितंबर को भी बारिश जारी रहने की उम्मीद है, जिससे राज्य में मानसूनी गतिविधियों का प्रभाव बढ़ेगा.

 

 

अभी के लिए, पश्चिमी यूपी में कुछ हिस्सों में मामूली बारिश की संभावना बनी रहेगी, जबकि पूर्वी यूपी में बारिश की गतिविधियाँ अपेक्षाकृत अधिक हो सकती हैं​.
 

    follow whatsapp