Bahraich Hinsa : देर रात धार्मिक स्थल को निशाना बना रहे थे उपद्रवी, गांव वालों को देखते ही भागे, कैमरे में कैद हुआ ये सब

समर्थ श्रीवास्तव

15 Oct 2024 (अपडेटेड: 15 Oct 2024, 11:50 AM)

Bahraich Violence News | बहराइच हिंसा : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को उपद्रवियों ने इलाके में कई दुकानों, अस्पताल और घरों को आग के हवाले कर दिया था.

follow google news

Bahraich Hinsa News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को उपद्रवियों ने इलाके में कई दुकानों, अस्पताल और घरों को आग के हवाले कर दिया था.  इसके मद्देनज़र, प्रशासन ने इलाके में पुलिस बल की तैनाती बढ़ा दी है.  बावजूद इसके, उपद्रवियों ने नकवा गांव में सोमवार देर रात एक धार्मिक स्थल पर हमला किया, जिसे पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर नियंत्रित किया. 

यह भी पढ़ें...

देर रात फिर हुई हिंसा

यूपी तक की टीम ने मंगलवार देर रात बहराइच का दौरा किया, जहाँ विभिन्न स्थानों पर पुलिस बल तैनात दिखा. फिर भी, उपद्रवियों ने सोमवार रात करीब 10 बजे एक गांव में आगजनी की घटना को अंजाम दिय.  नकवा गांव के प्रधान के अनुसार, 10 से 15 लोग आए और आगजनी की. पुलिस और पीएसी की भारी संख्या में उपस्थिति के बावजूद, उपद्रवी पुलिस को देखते ही भाग गए. वहीं महसी के बीडीओ हेमंत यादव ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्वों ने गांव में आगजनी की. पुलिस ने स्थिति को काबू में किया। धार्मिक स्थल को तोड़ने की कोशिश भी की गई, हालांकि पुलिस ने समय रहते स्थिति को नियंत्रित किया.

भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात

बता दें कि बहराइच में रविवार शाम लगभग छह बजे दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में संघर्ष हो गया. इस हिंसा में राम गोपाल मिश्र नामक युवक की मृत्यु हो गई और कई लोग घायल हो गए. जैसे ही यह खबर फैली, इलाके में बवाल शुरू हो गया. उपद्रवियों ने एक अस्पताल, मेडिकल स्टोर और बाइक शोरूम को आग के हवाले कर दिया.  मृतक रामगोपाल के परिजनों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आश्वासन मिलने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया. सीएम योगी ने एडीजी कानून व्यवस्था अमिताभ यश को तत्काल बहराइच भेजा. वहां उन्होंने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की, हालांकि रमपुरवा चौकी पर उपद्रवियों ने उनके सामने ही तोड़फोड़ शुरू कर दी. 

    follow whatsapp