'2 मिनट में मंगेश यादव बना दूंगा', सपा छात्र नेता को पुलिस वाले ने रोका और दे दी ऐसी धमकी!

यूपी तक

24 Sep 2024 (अपडेटेड: 24 Sep 2024, 06:22 PM)

Mangesh Yadav Encounter : उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर के ज्वेलरी शॉप में हुए लूट कांड और उसमें शामिल मंगेश यादव का एनकाउंटर के बाद सूबे की सियासात में काफी उबाल है.

follow google news

Mangesh Yadav Encounter : उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर के ज्वेलरी शॉप में हुए लूट कांड और उसमें शामिल मंगेश यादव का एनकाउंटर के बाद सूबे की सियासात में काफी उबाल है. प्रदेश का पक्ष इस एनकाउंटर को अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई बता रही है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्ष इस एनकाउंटक पर सवाल खड़ी रही है. मंगेश यादव के एनकाउंटर समाजवादी पार्टी ने मोर्चा खोल दिया  है और पुलिस -प्रशासन पर तमाम तरह के सवाल उठा रही है. वहीं मंगलवार को सपा नेता यूपी पुलिस पर ऐसा आरोप लगाया है जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

यह भी पढ़ें...

सपा नेता ने लगाया ये आरोप

बता दें कि मंगलवार को समाजवादी पार्टी के छात्र सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महेंद्र यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. वायरल वीडियो में महेंद्र यादव ने चौंकाने वाले आरोप लगाए हैं. यूपी तक से बातचीत के दौरान, महेंद्र ने इस घटना का पूरा ब्यौरा साझा किया, जिसमें उन्होंने जातिगत भेदभाव और पुलिस दुर्व्यवहार के मुद्दों पर आवाज उठाई.

पुलिस ने कही ये बात

महेंद्र यादव ने बताया कि, 22 सिंतबर की शाम करीब 7 बजे वह अपने साथी मोहित पाल के साथ दो पहिया वाहन से अलीगंज जा रहे थे. बाटी चोखा रेस्टोरेंट के पीछे सेक्टर-जे अलीगंज थाना क्षेत्र में, दरोगा महेन्द्र कुमार ने उन्हें रुकने का आदेश दिया. जब महेंद्र यादव ने उन्हें बताया कि वे अपने मित्र के रूम पर जा रहे हैं, तो दरोगा ने उन पर चेन स्नैचिंग का आरोप लगाया. बातचीत के दौरान, जब महेंद्र ने अपना परिचय दिया और समाजवादी छात्रसभा में अपनी भूमिका बताई, तब दरोगा ने उन्हें धमकाते हुए कहा कि, 'यादव जी यहां से निकल जाइए वरना दो मिनट में मंगेश यादव बना दूंगा.' 

महेंद्र ने यूपी तक से बातचीत में आगे कहा कि, "क्या यादव होना ही सबसे बड़ा अपराध है? आज जाति देखकर एनकाउंटर किया जा रहा है. एसटीएफ वाले चप्पल पहनकर मुठभेड़ की घटनाएं अंजाम दे रहे हैं. नौजवानों को उत्तर प्रदेश पुलिस झूठे मुकदमों में फंसा रही है. मैं पीएचडी का छात्र हूं. अगर मेरा बैकग्राउंड थोड़ा भी कमजोर होता, तो पुलिस ने मुझे चैन स्नैचर बना दिया होता और मेरी जिंदगी खराब हो जाती. इस सरकार में किसी की सुनवाई नहीं हो रही है."

    follow whatsapp