फरदीन ने बहन से मिल लड़की से की दोस्ती, फिर बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव और…बिजनौर में बड़ा कांड

संजीव शर्मा

06 Sep 2024 (अपडेटेड: 06 Sep 2024, 06:14 PM)

UP News: उत्तर प्रदेश के बिजनौर से लव जिहाद का चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक नाबालिग के साथ मारपीट की गई है और धर्म परिवर्तन करके निकाह करने का दबाव बनाया गया है.

Bijnor

Bijnor

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के बिजनौर से लव जिहाद का चौंका देने वाला मामला सामने आया है. यहां नाबालिग युवती को फरदीन नाम का युवक बहला-फुसलाकर ले गया. आरोप है कि फरदीन अपने साथियों को लेकर आया और नाबालिग युवती को अपने साथ ले गया. यहां उसपर धर्म परिवर्तन करके निकाह करने का प्रेशर बनाया. जब नाबालिग युवती नहीं मानी तो उसके साथ मारपीट की गई. इस दौरान उसके साथ छेड़छाड़ भी की गई. फिर उसे जबरन नशे का पदार्थ खिलाकर उसे उसके घर के बाहर डालकर भाग निकले. बता दें कि अब इस मामले से बिजनौर में हड़कंप मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें...

क्या है ये पूरा मामला?

दरअसल ये पूरा मामला बिजनौर के धामपुर से सामने आया है. यहां नाबालिक युवती अपनी नानी के घर में रहकर एक छोटी सी दुकान चलाती है. दुकान के पास फरदीन नाम का युवक रहता है. बताया जा रहा है कि फरदीन का युवती के घर काफी आना-जाना था. फरदीन ने अपनी बहन के जरिए नाबालिग युवती से मेल-जोल बढ़ाने की काफी कोशिश की थी.

मिली जानकारी के मुताबिक, फरदीन ने नाबालिग युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाने की कोशिश की. इसी बीच बीते 18 अगस्त के दिन फरदीन अपने कुछ साथियों के साथ युवती को दुकान पहुंचा और उसे बहला-फुसलाकर ले गया. 

धर्म परिवर्तन करने का बनाया दबाव

आरोप है कि इस दौरान नाबालिग युवती के ऊपर धर्म परिवर्तन कर जबरन निकाह करने का दबाव भी बनाया गया. मगर युवती इसके लिए तैयार नहीं हुई. फिर युवती के साथ मारपीट की गई और उसके साथ छेड़छाड़ भी की गई. इसके बाद युवती को जान से मारने की धमकी दी गई और आरोपियों ने नशे की हालत में उसे उसकी दुकान के पास ही छोड़ दिया.

पुलिस कार्रवाई पर सवाल

आरोप है कि पीड़ित परिवार की शिकायत के बाद भी पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और कार्रवाई नहीं की. अब हिंदू संगठनों के विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया है और आरोपी फरदीन, उसके एक साथी और एक अज्ञात को नामजद किया है. पुलिस ने आरोपियों को जेल भी भेज दिया है. मगर पीड़ित परिवार का कहना है कि घटना में 5 लोग शामिल थे. पुलिस ने 2 आरोपियों को छोड़ दिया है. पीड़ित परिवार और हिंदू संगठनों का कहना है कि पुलिस अभी भी मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है. इसको लेकर हिंदू संगठन फिर सड़कों पर उतर आए हैं.

    follow whatsapp