पहले रोड शो फिर पीएम मोदी करेंगे नामांकन...वाराणसी में इस दिन चढ़ेगा सियासी पारा

हिमांशु मिश्रा

03 May 2024 (अपडेटेड: 03 May 2024, 08:35 PM)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले 13 मई को पीएम मोदी वाराणसी में रोड शो करेंगे.

PM Modi election rally

PM Modi election rally

follow google news

Uttar Pradesh News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले 13 मई को पीएम मोदी वाराणसी में रोड शो करेंगे. बता दें कि वाराणसी में आखिरी चरण के दौरान मतदान होना है, यानी 1 जून को प्रधानमंत्री मोदी के निर्वाचन क्षेत्र में वोटिंग होगी.

यह भी पढ़ें...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 मई को नामांकन दाखिल करने के लिए वाराणसी पहुंचेंगे. हालांकि वो अगले दिन यानी 14 मई को नामांकन दाखिल करेंगे. इससे पहले यानी 13 मई को पीएम मोदी वाराणसी में एक विशाल रोड शो निकालेंगे.

पिछले चुनाव में ऐसा था रिजल्ट

बता दें कि साल 2014 में पीएम मोदी वाराणसी लोकसभा सीट पर से 5 लाख 81 हजार 22 वोट से विजयी हुई थे. दूसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल रहे थे. इस दौरान केजरीवाल को 2 लाख 92 हजार 238 वोट ही मिले थे. इस दौरान कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय का सिर्फ 75 हजार 614 वोट ही मिल पाए थे. 2019 लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने अजय राय को ही टिकट दिया और उन्हें पीएम मोदी के सामने खड़ा किया. मगर पीएम मोदी के सामने विपक्षी उम्मीदवार कहीं नजर नहीं आए. इस चुनाव में पीएम मोदी को 6,74,664 लाख वोट मिले. सपा उम्मीदवार शालनी यादव को इस दौरान सिर्फ 1,95,159 वोट ही मिले सके. कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय इस बार भी कोई कमाल नहीं कर पाए और उन्हें सिर्फ  1,52,548 वोट ही मिले. वह तीसरे स्थान पर रहे.   

पीएम मोदी के सामने कौन?

कांग्रेस ने एक बार फिर अजय राय पर दांव खेला है. इस बार सपा भी कांग्रेस के साथ है. अजय राय गठबंधन उम्मीदवार के तौर पर पीएम मोदी को चुनावी टक्कर देने उतरेंगे. अब देखना ये होगा कि अजय राय इस बार पीएम मोदी को कितनी चुनावी टक्कर दे पाते हैं.

    follow whatsapp