चुनावों में सीएम योगी सक्रिय…UP में BJP की शिकस्त पर राजदीप सरदेसाई का सनसनीखेज दावा

यूपी तक

07 Jun 2024 (अपडेटेड: 07 Jun 2024, 03:54 PM)

UP News: उत्तर प्रदेश ने भाजपा को लोकसभा चुनाव-2024 में गहरी चोट दी है. देखा जाए तो यूपी ने ही भाजपा को बहुमत से रोक दिया है. भाजपा नीत एनडीए सरकार तो बना रही है. मगर यूपी में मिली करारी शिकस्त से भाजपा को करारा झटका मिला है. इसी बीच अब वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर बड़ी बात बोल दी है.

Rajdeep Sardesai

Rajdeep Sardesai

follow google news

UP News: देश में एक बार फिर भाजपा नीत एनडीए सरकार बन रही है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. मगर उत्तर प्रदेश ने भाजपा को जो झटका दिया है, उससे उबरना शायद भाजपा के लिए इतना आसान नहीं होने वाला है. दरअसल यूपी ने भाजपा को बहुमत से रोक दिया है और अब मोदी सरकार एनडीए सहयोगियों के सहारे ही बहुमत में है. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल उत्तर प्रदेश में भाजपा को करीब-करीब 70 सीट जीतने की उम्मीद थी. साल 2014 और 2019 में भी भाजपा को यूपी में 70 प्लस और 60 प्लस सीट आई ही थी. मगर इस बार भाजपा को यूपी में सिर्फ 33 ही सीट मिली. यहां तक की भाजपा को अयोध्या में भी हार का सामना करना पड़ा. यूपी में भाजपा को मिली इस करारी हार को लेकर काफी कुछ कहा जा रहा है. इसी बीच इंडिया टुडे के वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर कुछ ऐसा कहा है, जो अब चर्चाओं में आ गया है.

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों के बाद राजदीप सरदेसाई News Tak के खास कार्यक्रम ‘मंच’ पर आए. यहां उन्होंने यूपी में योगी फैक्टर और भाजपा की हार को लेकर बात की. इस दौरान उन्होंने सीएम योगी को लेकर बड़ी बात कही.

सीएम योगी को लेकर क्या बोले राजदीप?

राजदीप सरदेसाई ने कहा, इस बार यूपी में बदलाव नजर आ रहा था. अखिलेश यादव के पीडीए का व्यापक असर हुआ है. यहां तक की अखिलेश यादव ने पीडीए के हिसाब से टिकट भी बांटे. इस चुनाव में सबसे अच्छे टिकट अखिलेश यादव ने दिए. दूसरी तरफ भाजपा को लगा कि वोटर उनके साथ ही है. मोदी-योगी का चेहरा तो है ही. ऐसे में भाजपा ने टिकट बंटवारे में गलतियां की. भाजपा ने जौनपुर से कृपाशंकर सिंह को टिकट दिया, जबकि वह कुछ साल पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे.

राजदीप सरदेसाई ने कहा, सवाल ये है कि इस चुनाव में योगी आदित्यनाथ का क्या रोल था? वह चुनाव में सक्रिय रहे या नहीं रहे? सीएम योगी को भी मैसेज जा रहा था. इस बार जो समन्वय राहुल-अखिलेश में था, वह भाजपा में नहीं था. ऐसी भी कई चर्चाएं और कहानियां हैं. 

2027 में यूपी में बड़ी टक्कर

राजदीर सरदेसाई ने साफ कहा कि इस बार 2027 के यूपी विधानसभा चुनाव में सपा और भाजपा में कड़ी टक्कर होगी. योगी अभी भी यूपी का बड़े चेहरा हैं और काफी प्रसिद्ध हैं. ऐसे में अखिलेश और योगी के बीच अच्छी सियासी टक्कर देखने को मिलेगी. देखें ये वीडियो

 

    follow whatsapp