UP निकाय चुनाव के लिए अखिलेश और ‘चाचा’ शिवपाल बना रहे ये रणनीति, आप भी जानिए

आशीष श्रीवास्तव

• 10:29 AM • 14 Dec 2022

UP Politics: सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी में हुए लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) ने अच्छा प्रदर्शन किया.…

UPTAK
follow google news

UP Politics: सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी में हुए लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) ने अच्छा प्रदर्शन किया. बता दें कि मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य को दो लाख 88 हजार 461 मतों से हराकर यह सीट सपा के पास बरकरार रखी. डिंपल यादव की जीत में जसवंतनगर से सपा विधायक शिवपाल सिंह यादव की भूमिका अहम बताई गई. वहीं, अब ऐसी खबर है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव आगामी नगर निकाय चुनाव के लिए अपने चाचा शिवपाल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

अखिलेश-शिवपाल ने की मीटिंग

यूपी नगर निकाय चुनाव 2022: लखनऊ के सपा कार्यालय में मंगलवार को अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव के साथ निकाय चुनाव की रणनीति को लेकर मंथन किया. सपा को मिले टिकटों के आवेदन पर शिवपाल और अखिलेश एक साथ विचार कर रहे हैं. सालों बाद यह पहला मौका है, जब शिवपाल और अखिलेश किसी चुनाव के टिकट बंटवारे पर एक साथ उतरे हों. ऐसा कहा जा रहा है कि निकाय चुनाव में मजबूत रूप रेखा तैयार करने के लिए शिवपाल यादव से कहा गया है.

शिवपाल बनेंगे नेता प्रतिपक्ष?

ऐसी भी चर्चा है कि अखिलेश अपने चाचा शिवपाल को नेता प्रतिपक्ष बना सकते हैं. इसके संकेत तब मिले थे हैब मैनपुरी उपचुनाव में जीत के बाद अखिलेश ने यूपी तक से बातचीत में कहा था कि ‘चाचा को बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी.’

लोग चाहते थे कि हम साथ आएं: शिवपाल

इटावा जिले के सैफई में संवाददाताओं से बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा था, “लोग चाहते थे कि हम साथ आएं. आज हम सही मौके पर एक हो गए हैं. अब 2024 में हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे.”

यूपी निकाय चुनाव से पहले BJP की मुस्लिम वोटर्स को लुभाने की तैयारी, बनाया ये मेगा प्लान

    follow whatsapp