शशि थरूर के लखनऊ आने पर प्रमोद तिवारी ने बोला हमला, कहा- कांग्रेस अभी जिंदा है

संतोष शर्मा

• 03:53 PM • 16 Oct 2022

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के सिलसिले में अध्यक्ष के पद के उम्मीदवार शशि थरूर (Shashi Tharoor) रविवार को लखनऊ पहुंचे. लखनऊ में…

UPTAK
follow google news

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के सिलसिले में अध्यक्ष के पद के उम्मीदवार शशि थरूर (Shashi Tharoor) रविवार को लखनऊ पहुंचे. लखनऊ में कांग्रेस कमेटी के दफ्तर पहुंचकर उन्होंने अध्यक्ष पद के चुनाव में वोट डालने वाले पार्टी के पदाधिकारियों से मुलाकात की. इनके लौटते ही मलिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) ने थरूर पर हमला बोला है.

यह भी पढ़ें...

प्रमोद तिवारी ने कहा- शशि थरूर भले ही अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे हो लेकिन उनके एक बयान जिसमें वह कहते हैं कि कांग्रेस को पुनर्जीवित करेंगे इस पर कार्यकर्ता आहत हैं. पुनर्जीवित उसको किया जाता है जिसकी मौत हो चुकी हो और कांग्रेस अभी जिंदा है. कांग्रेस एक अकेली लोकतांत्रिक पार्टी है जिसमें अध्यक्ष पद का चुनाव होता रहा है. चाहे वह सोनिया गांधी हो या राहुल गांधी सभी का निर्वाचन हुआ है मनोनीत नहीं हुए हैं.

इधर मीडिया से बातचीत के दौरान शशि थरूर ने कहा कि मैं अपनी बात रखने लोगों के सामने आया था. उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा डेलिगेशन वाला राज्य है. ऐसे में यहां के लोगों से मिलकर अपनी बात रखने आया था. सभी से मैं अपनी बात रख सका. थरूर ने कहा कि बीते सोमवार को ही मुझे यहां आना था पर सपा नेता मुलायम सिंह जी के निधन की वजह से अपना प्रोग्राम रद्द कर दिया. ध्यान देने वाली बात है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अध्यक्ष पद के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे को समर्थन देने की बात कही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं. इस बीच दोनों उम्मीदवार यानी मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर कांग्रेस डेलिगेट्स का समर्थन जुटाने में जुटे हुए हैं. इसी सिलसिले में थरूर रविवार को लखनऊ आए. हाल ही में शशि थरूर ने असम के गुवाहाटी में बीजेपी पर निशाना साधा था. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि खड़गे या उनमें से कोई भी जीते, इससे फर्क नहीं पड़ता है. थरूर ने यह भी कहा कि पार्टी के युवा लोग उनको सपोर्ट कर रहे हैं. वहीं सीनियर्स खड़गे को सपोर्ट कर रहे हैं.

कल यूपी के 1,250 पीसीसी मेंबर देंगे वोट

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए दोनों वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच में उत्तर प्रदेश कांग्रेस से निर्वाचित हुए करीब 1,250 पीसीसी मेंबर कल वोट करेंगे. वोटिंग सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय नेहरू भवन में होगी. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, 10 माल एवेन्यू , लखनऊ पर 6 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. सभी पीसीसी सदस्यों को बैलट पेपर में छपे अपने पसंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के नाम के समक्ष टिक लगा करके,अपना वोट देना होगा. वोटों की गिनती आगामी 19 अक्टूबर को होगी.

UP कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष खाबरी ने कहा- पार्टी को मजबूत करने के लिए रोडमैप तैयार है

    follow whatsapp