CM योगी के आदेश के मुताबिक कितने समय में फिर से होनी है UP सिपाही भर्ती की परीक्षा?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Police Paper Leak 2024: उत्तर प्रदेश सरकार ने फरवरी 2024 में पेपर लीक के चलते कुल 60,244 पदों की यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द की थी. इस परीक्षा के लिए 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा रद्द करते हुए छह महीने के भीतर फिर से परीक्षा आयोजित करने का आश्वासन दिया था. अब ऐसी खबर है कि बोर्ड जल्द ही परीक्षा की नई डेट जारी कर सकता है.  

क्या है लेटेस्ट अपडेट?

यूपी पुलिस में रद्द हुई सिपाही भर्ती परीक्षा को दोबारा कराने की तैयारी शुरू कर दी गई है. इस बार परीक्षा में कोई गडबड़ी न हो इसे लेकर कई लेयर्स में सुरक्षा इंतजामों को चेक किया जा रहा है. दोबारा परीक्षा कराने के लिए भर्ती बोर्ड ने सभी जिलों के एसपी, एसएसपी और पुलिस कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है.

यूपी पुलिस ने जारी की पहली चार्जशीट

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा मामले में यूपी एसटीएफ ने पहली चार्जशीट दाखिल कर दी है. एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने मास्टरमाइंड रवि अत्री समेत 18 आरोपियों के खिलाफ 900 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है. 

 

 

परीक्षा कराने वाली कंपनी Edutest हुई ब्लैक लिस्ट

 आपको बता दें कि यूपी में पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा कराने वाली Edutest नामक कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है. ये कार्रवाई UPSTF की मेरठ यूनिट की रिपोर्ट आने के बाद की गई है. मालूम हो कि UPSTF ने Edutest कंपनी से संबंधित विनीत आर्य को चार बार नोटिस भी जारी किया है. हालांकि, जब UPSTF ने पूछताछ के लिए विनीत आर्य को बुलाया, तब वह मौके पर नहीं पहुंचे. एसटीएफ को बताया गया कि विनीत आर्य UPSTF की जांच शुरू होते ही अमेरिका चले गए थे और तब से वह वापस नहीं आए हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT