UP Weather Update: यूपी में हुई ठंड की एंट्री! IMD ने बताया लखनऊ से सहारनपुर तक कैसा रहेगा मौसम

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Cold Weather Update 2024
UP Cold Weather Update 2024
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अब लखनऊ से लेकर सहारनपुर तक तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. ठंड का असर दिन और रात दोनों समय रहेगा. ऐसा अनुमान है कि जहां लखनऊ में हल्की ठंड रहेगी, वहीं सहारनपुर और आस-पास के इलाकों में ठंड और भी ज्यादा महसूस की जाएगी.  मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान ठंडक में और वृद्धि होने की संभावना है. 

आज कैसा रहेगा सूबे का मौसम?

 

मौसम विभाग ने बताया है कि आज यानी शनिवार को प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में मौसम शुष्क रहेगा. आपको बता दें कि इस दौरान मौसम विभाग ने प्रदेश के किसी भी हिस्से में बारिश होने की संभावना नहीं जताई है. इसके अलावा, मौसम विभाग ने बताया है 23 अक्टूबर तक प्रदेश के मौसम में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. मसलन इस दौरान यूपी के अधिकतर हिस्सों में मौसम शुष्क रह सकता है. 

 

 

यूपी में कब पड़ेगी कड़ाके की ठंड?

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में नवंबर की शुरुआत से धीरे-धीरे ठंड बढ़ने की संभावना है. दिन के तापमान में कमी और रात के समय ठंडी हवाओं के साथ सुबह में कोहरा भी दिखाई देने लगेगा. उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में ठंड का असर दिसंबर और जनवरी के महीनों में सबसे ज्यादा रहने की उम्मीद है.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT