UP Monsoon updates: देश में 19-20 जून से रफ्तार पकड़ेगा मॉनसून, जानिए यूपी में कब होगी एंट्री

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Monsoon Update
UP Monsoon Update
social share
google news

Uttar Pradesh Weather Update : उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का लहर जारी है. तापमान नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है. इस तपती गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. इसी बीच मौसम विभाग ने यूपी में मॉनसून को लेकर एक नया अपडेट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुासर यूपी के लोगों को बारिश के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. मौसम विभाग के अनुसार अगले 2-3 दिनों में झमाझम बारिश देखने को मिल सकती है.

जानिए यूपी में कब होगी एंट्री

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिम भारत में अधिकतम तापमान में कोई बदलाव नहीं होने का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश में 19 और 20 जून को गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा और दिन के  तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी. IMD के मुताबिक, इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 42 से 45 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम  तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.  

इस बार देर से आ रहा है मानसून

इसके बाद पश्चिम यूपी की तरफ मॉनसून आ सकता है. माना जा रहा है कि 20 जून के बाद बारिश पड़ सकती है. वहीं 20 जून तक पश्चिम यूपी में  इन इलाकों में हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, शामली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मधुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, झांसी, ललितपुर और आसपास के क्षेत्रों में तेज लू चलने की संभावना है. वहीं गाजियाबाद-नोएडा में भी 30 जून तक मॉनसून की बारिश के आसार हैं. फिलहाल ये तय है कि मॉनसून आने के बाद  यूपी के लोगों को भीषण हीट वेव से राहत मिलेगी. पिछले काफी दिनों से जिस तरह से यूपी पर गर्मी ने अपना कहर बरपाया है, उसे देखते हुए मॉनसूनत की आहट, यूपी के लोगों को बड़ी राहत देने जा रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT