एग्जिट पोल

18 अगस्त की वो कहानी जो बनी सुनील-पूनम के परिवार के मर्डर की वजह, अमेठी हत्याकांड का सच ये है

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

amethi chandan poonam case
amethi chandan poonam case
social share
google news

UP News: अमेठी हत्याकांड लगातार चर्चाओं में बना हुआ है. जिस तरह से चंदन वर्मा ने परिवार के सभी 4 सदस्यों को गोली मारकर मौत के घाट उतारा है और जांच के दौरान जो-जो सामने आ रहा है, उसने सभी को हिला कर रख दिया है. फिलहाल आरोपी चंदन वर्मा गिरफ्त में है. सवाल ये है कि शिक्षक सुनील की पत्नी पूनम भारती के साथ कई साल से रिश्तें में रहने के बाद भी चंदन ने पूनम, उसके पति सुनील और दोनों बच्चियों को क्यों मारा? बता दें कि अब पुलिस को इस हत्याकांड से जुड़े सारे सवालों के जवाब मिल गए हैं.

ये है इस हत्याकांड के पूरी कहानी

3 अक्टूबर की शाम अमेठी के शिवरतनगंज इलाके में घर के अंदर घुसकर चंदन वर्मा ने शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम भारती, 5 साल की बेटी श्रद्धा और 2 साल की बेटी लाडो को गोलियों से भून मौत के घाट उतार दिया. इस हत्याकांड की असल वजह 18 अगस्त की तारीख में दर्ज है. इस दिन पूनम ने एक एफआईआर दर्ज करवाई और इस पूरे मामले की कहानी इसी में छिपी हुई है.

पूनम भारती ने चंदन वर्मा पर रायबरेली शहर कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई थी. चंदन वर्मा और पूनम भारती की दोस्ती थी. रिश्ते इतने गहरे थे की दोनों का एक दूसरे के घर आना जाना था. कहा तो यहां तक जा रहा की सुनील भारती ने एक जमीन खरीदी तो उसमें चंदन गवाह भी था.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

फिर रिश्ते बने विवाद की वजह

समय के साथ सुनील को भी पत्नी पूनम और चंदन के बीच संबंधों का पता चलने लगा. सुनील ने विरोध किया और पति-पत्नी में विवाद रहने लगा. इस दौरान सुनील ने कई बार चंदन को परिवार से दूर रखने के लिए मकान भी बदले और आखिर में वह परिवार को लेकर अमेठी के शिवरतनगंज में औहरा भवानी इलाके में आकर रहने लगा. पति-पत्नी के बीच जब भी विवाद होता तो पूनम हमेशा सफाई देती थी कि उसका चंदन से कोई भी रिश्ता नहीं है. उसे सिर्फ गलत शक करने की आदत है. मगर सच काफी अलग था.

18 अगस्त के दिन ये सब हुआ

18 अगस्त को रविवार का दिन था और अगले दिन 19 अगस्त को रक्षाबंधन की स्कूल में छुट्टी थी. छोटी बेटी को कई दिनों से बुखार आ रहा था तो सुनील पत्नी और बच्चों को लेकर इलाज के लिए रायबरेली के सुमित्रा अस्पताल गया था. इधर पूनम और चंदन वर्मा के बीच में रिश्तों में दूरी आ गई थी, लेकिन चंदन रिश्ते खत्म करने के लिए तैयार नहीं था.

ADVERTISEMENT

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पति के सामने चंदन से कोई रिश्ता नहीं होने की बात को पुख्ता करने के लिए ही 18 अगस्त को पूनम अपने बच्चों को दिखाने अस्पताल पहुंची तो उसने चंदन वर्मा को भी बुला लिया. कहा जा रहा है चंदन के साथ उसकी मां भी साथ गई थी.

दोनों के बीच हुआ खूब विवाद और दर्ज हुई एफआईआर

अस्पताल में पूनम और चंदन के बीत बात होने लगी. मौके पर पूनम का पति सुनील भी खड़ा था.  पूनम अपनी वफादारी की दलील देने लगी, लेकिन इसी दौरान अपने कई साल पुराने रिश्ते को खत्म होता देख चंदन बौखला गया और उसने कुछ ऐसा कह दिया जिसे सुन पूनम ने चंदन को थप्पड़ मार दिया.इसके बाद चंदन ने सुनील भारती को पीटा और पूनम को भी गालियां दी. इसी घटना को लेकर पूनम भारती ने चंदन के खिलाफ कोतवाली में एसटी-एसटी एक्ट और छेड़छाड़ के आरोप में केस दर्ज करवा दिया.

ADVERTISEMENT

एक तरफ पूनम से सालों का खत्म होता रिश्ता, दूसरी तरफ पूनम के द्वारा सबके सामने थप्पड़ मारना, चंदन वर्मा को नागवार गुजर गया. जिस पूनम के दूर जाने पर वह बौखला रहा था, उसी को मौत के घाट उतारने के बारे में सोचने लगा. चंदन उसी दिन से इस हत्याकांड को अंजाम देने की योजना बना रहा था. उसे यकीन ही नहीं हो रहा था कि जिस पूनम के साथ उसके इतने पुराने रिश्ते थे, उसने रिश्ता खत्म कर दिया और उसके ऊपर मारपीट, छेड़छाड़ का केस भी दर्ज करवा दिया. माना जा रहा है कि इसी की वजह से चंदन ने पूनम के पूरे परिवार को मौत के घाट उतार दिया.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT