एग्जिट पोल

UP Weather News : यूपी में उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, मानसून का लगा रिवर्स गियर, जाते-जाते खूब बरसेगा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Weather Update
UP Weather Update
social share
google news

Uttar Pradesh Weather News : उत्तर प्रदेश में इस समय मौसम की अजीबोगरीब चाल नजर आ रही है, कहीं उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं, तो वहीं कुछ जिलों में बारिश की संभावना बन रही है. आमतौर पर अक्टूबर महीने के शुरुआत होते ही मौसम में बदलाव देखने को मिलता है पर इस साल गर्मी का असर अभी भी कई स्थानों पर जारी है. उत्तर प्रदेश से मानसून पहले ही विदाई ले चुका है, और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी यह धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है.  हालांकि, जाते-जाते एक बार फिर उत्तर प्रदेश को भिगोने की तैयारी में है. शुक्रवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है. 

इन जिलों में होगी बारिश

बता दें कि रविवार यानी  6 अक्टूबर को सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, मेरठ, फतेहपुर, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, बहराइच और लखीमपुर खीरी में हल्की बारिश के आसार हैं.  मौसम विभाग के अनुसार, इन जिलों में 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं और हल्की बारिश या बौछारें पड़ सकती हैं. इससे इन क्षेत्रों का मौसम सुहावना हो सकता है और लोग उमस भरी गर्मी से राहत पा सकते हैं.

जाते-जाते भिगोएगा मानसून

 मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, रविवार और सोमवार को लखनऊ का मौसम साफ रहेगा, लेकिन इसके बाद हल्की बारिश की संभावना है. इससे राजधानी लखनऊ के लोगों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. इस प्रकार, उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बदलते मौसम के चलते लोग गर्मी से राहत की उम्मीद कर रहे हैं. वहीं 8 अक्टूबर तक मानसून के पूरी तरह से यूपी से विदा होने की संभावना है. अब देखना यह है कि मानसून की विदाई कैसे होती है और आने वाले दिनों में मौसम कैसा रहता है.
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT