हुसैन उर्फ शाहिद ने क्यों किया वाराणसी में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव? मंसूबे बताते हुए ये बोला

संतोष शर्मा

ADVERTISEMENT

Vande Bharat Train, Kanpur
Vande Bharat Train, Kanpur
social share
google news

UP News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर पत्थरबाजी हुई है. जैसे ही वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाज की गई, यात्रियों में अफता-तफरी मच गई. ट्रेन में बैठे यात्री फौरन शीशों से दूर हो गए और खुद को बचाया.

बता दें कि पत्थरबाजी से वंदे भारत एक्सप्रेस का शीशा टूट गया. ड्राइवर को फौरन घटना की जानकारी दी गई. ड्राइवर ने कंट्रोल रूम को मामले की जानकारी दी. इस मामले में आरपीएफ द्वारा केस दर्ज करवाया गया है. अब इस मामले में यूपी एटीएस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

शाहिद ने क्यों की वंदे भारत पर पत्थरबाजी?

मामले की जांच के बाद यूपी एसटीएफ ने वंदे भारत एक्सप्रेस में पत्थरबाजी करने के आरोप में हुसैन उर्फ शाहिद को गिरफ्तार कर लिया है. यूपी एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश के चंदौली से शाहिद को पकड़ा है. पूछताछ में शाहिद ने पत्थरबाजी की बात को कबूल भी कर लिया है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

शाहीद का कहना है कि जिस समय ट्रेन की स्पीड स्लो हुई, उसी समय उसने शीशों पर पत्थर फेंकने शुरू कर दिए. शाहिद ने बताया कि वह खिड़की पर बैठे यात्रियों के फोन चोरी करना चाहता था. इसलिए उसने वंदे भारत पर पत्थरबाजी की थी. बता दें कि इस पूरे मामले की जांच वाराणसी की एटीएस यूनिट कर रही थी.

कानपुर में भी हुआ पथराव

बता दें कि कानपुर में भी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार रात वाराणसी-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस कानपुर स्टेशन पर पहुंची. तभी कानपुर के पनकी स्टेशन के पास उपद्रवियों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया. पथराव होते ही यात्री डर गए. पत्थरबाजी से एसी चेयर कार कोच की खिड़की टूट गई. इस मामले में भी रेलवे पुलिस की तरफ से केस दर्ज करवाया गया है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT