कहानी जोया खान की जो खुद को IAS,IPS,IFS और RAW से बता अधिकारियों को करती कॉल, फिर करती कांड

भूपेंद्र चौधरी

ADVERTISEMENT

Noida News
Noida News
social share
google news

UP News: हेलो-हेलो में IAS जोया अख्तर बोल रही हूं. हेलो मैं IPS जोया अख्तर बोल रही हूं. हेलो मैं IFS जोया अख्तर बात कर रही हूं, हेलो में RAW से बात कर रही हूं…जोया अख्तर नाम की ये महिला बड़े से बड़े पुलिस अधिकारी को फोन कर देती और उनपर काम का प्रेशर बनाती. अधिकारियों को भी लगता की मैडम बड़ी अधिकारी हैं. काम को क्यों मना करना और वह कभी-कभी जोया अख्तर का काम करवा भी देते. इससे समाज में जोया अख्तर का नाम होता और पहचान बढ़ती.

अब जोया अख्तर पुलिस की गिरफ्त में हैं. मगर इसके कारनामे ऐसे हैं कि अच्छे से अच्छा ठग भी इसके सामने पानी पीता नजर आए. जोया अख्तर स्पूफिंग कॉल के जरिए आम लोगों को तो धमकारी थी बल्कि कई बार बड़े से बड़े पुलिस अधिकारियों तक को धमकी दे देती थी. नीचे स्टोरी में जानिए जोया अख्तर के सारे कांड.

जोया खान जो खुद को RAW से जुड़ा भी बताती

दरअसल जोया खान ने बीते दिनों नोएडा के थाना सेक्टर-142 के SHO को भी फर्जी कॉल कर एक मामले में दबाव बनाने की कोशिश की. उसने खुद को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बताकर मामले में पैरवी करने के लिए SHO पर दबाव डाला. इसके अलावा, अभिषेक जैन नामक व्यक्ति को फर्जी RAW और एंटी करप्शन ब्यूरो के नंबर से कॉल कर धमकी दी कि अगर उसने मुकदमे में पैरवी की तो उसे झूठे मामले में फंसा कर जेल भिजवा दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

मामला पुलिस के पास पहुंचा और जांच में जोया खान का नाम आया. पुलिस ने जोया खान को गिरफ्तार कर लिया. जब जोया को रिमांड पर लिया गया तो कई हैरान कर देने वाले कांड सामने आए.

दुबई के सर्वर का इस्तेमाल करके करती थी कॉल

गिरफ्तारी के बाद जोया को रिमांड पर लेकर जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि जोया खान ने स्पूफिंग कॉल के लिए दुबई के सर्वर का इस्तेमाल किया. स्पूफिंग तकनीक के जरिए कॉलर, कॉलर आईडी बदल देता है, जिससे ऐसा लगता है कि कॉल विश्वसनीय नंबर से आ रही है. इस तकनीक का इस्तेमाल कर जोया ने कई बार पुलिस अधिकारियों और अन्य लोगों को भ्रमित किया. वह MAGIC CALL ऐप के जरिए पुरुषों की आवाज में भी बात करती थी, जिससे वह और अधिक प्रभावशाली दिख सके.
खुद को IAS-IPS बताकर पुलिस एस्कॉर्ट भी मांग चुकी है

ADVERTISEMENT

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब जोया खान ने ऐसा किया हो. वह पहले भी नोएडा, गुरुग्राम और मेरठ में फर्जी IAS/IPS बनकर पुलिस एस्कॉर्ट की मांग कर चुकी है. तीनों जगहों पर उसका फर्जीवाड़ा सामने आया. पोल खुलने के बाद केस दर्ज कर लिया गया.

जानकारी के मुताबिक जोया खान ने UPSC की परीक्षा भी दी थी, लेकिन असफल होने के बाद उसने फर्जी IAS, IPS, और IFS अधिकारी बनकर लोगों को धमकाने और समाज में अपना रुतबा कायम करने का काम शुरू किया. इस मामले में उसने फर्जी कॉल्स का सहारा लेकर खुद को वरिष्ठ अधिकारी बताकर लोगों पर दबाव बनाया. फिलहाल जोया खान से पूछताछ की जा रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT