कौन हैं मिस यूनिवर्स इंडिया रिया सिंघा जो अयोध्या के राम लीला में बनेंगी सीता, साथ में ये स्टार भी आएंगे नजर

शिल्पी सेन

ADVERTISEMENT

  Miss Universe India Riya Singha will play the role of Mother Sita in Ramlila Ayodhya
Miss Universe India Riya Singha will play the role of Mother Sita in Ramlila Ayodhya
social share
google news

Ayodhya Ram Lila : अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद, 3 अक्टूबर को पहली बार दुनियाभर के दर्शकों के लिए एक शानदार रामलीला का मंचन किया जाएगा. इस बार की रामलीला को अब तक की सबसे भव्य और आकर्षक बनाने के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं.  इस कार्यक्रम की आयोजना श्री राम एडिटोरियल द्वारा की जा रही है. 

रामलीला का लाइव प्रसारण 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक किया जाएगा.  इस वर्ष की रामलीला में बॉलीवुड के 42 प्रसिद्ध अभिनेता भाग लेंगे, जो इसे और भी विशेष बनाएंगे. 

मिस यूनिवर्स इंडिया बनेंगी सीता

अयोध्या की राम लीला में इस बार खास बात ये है कि मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा सीता का किरदार निभाएंगी. बता दें कि रिया सिंघा इस बार मिस यूनिवर्स  प्रतियोगिता में भारत  का प्रतिनिधित्व भी करने वाली हैं. 18 साल की रिया सिंघा गुजरात के अहमदाबाद से हैं, और वह अब मैक्सिको में आयोजित होने वाले मिस यूनिवर्स 2024 प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. रिया की उपलब्धि न केवल उनके परिवार के लिए, बल्कि पूरे देश के लिए गर्व का विषय है. रिया के इंस्टाग्राम बायो में उन्होंने खुद को एक एक्ट्रेस के रूप में पेश किया है. सोशल मीडिया पर उनकी सक्रियता भी काफी प्रभावशाली है, जहां उनके करीब 40 हजार फॉलोअर्स हैं. इतनी कम उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि प्राप्त करना कोई मामूली बात नहीं है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राम लीला में ये किरदार भी आएंगे नजर

वहीं राम लीला में प्रभु राम की भूमिका में वेद सागर शामिल होंगे, जबकि भरत का किरदार राज मथुर निभाएंगे. सांसद मनोज तिवारी बालि और सांसद रवि किशन सुग्रीव का किरदार निभाएंगे.  सुपरस्टार भाग्यश्री मां वेदवती का किरदार निभाएंगी और पद्मश्री मालिनी अवस्थी मां शबरी की भूमिका में नजर आएंगी. राजा दशरथ का किरदार राजा मुराद निभाएंगे और राजा जनक का किरदार राकेश बेदी द्वारा निभाया जाएगा. 

वेद सागर राम का मुख्य रोल निभाएंगे जबकि मनीष शर्मा रावण का किरदार अदा करेंगे. बिंदु दारा सिंह भगवान शंकर का किरदार निभाएंगे और अंजली शुक्ला पार्वती और कौशल्या का और पायल कपूर शूपर्णखा का किरदार निभाएंगी.  अयोध्या की यह भव्य रामलीला न केवल यहां के लोगों के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक यादगार अनुभव बनने जा रही है.  इस अनूठी प्रस्तुति के माध्यम से रामनगरी अयोध्या की संस्कृति और धार्मिक धरोहर को भी बहुत उन्नति मिलेगी. 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT