वाइट टॉप-ब्लैक जींस पहन आगरा में आधी रात वूमेन सेफ्टी चेक करने वाली ACP सुकन्या की कहानी

यूपी तक

ADVERTISEMENT

ACP Sukanya Sharma News
ACP Sukanya Sharma News
social share
google news

ACP Sukanya Sharma News: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में तैनात एसीपी सुकन्या शर्मा चर्चा के केंद्र में आ गई हैं. दरअसल, हालिया ACP सुकन्या शर्मा ने जिले की पुलिस व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एक आम महिला बन मदद के लिए 112 नंबर पर फोन कर दिया. वाइट टॉप-ब्लैक जींस पहन ऑटो में बैठीं सुकन्या शर्मा ने पुलिस से कहा था, "मैं आगरा आई हुई हूं. देर रात और सुनसान रास्ता होने की वजह से मुझे डर लग रहा है, घबराहत हो रही है. मुझे पुलिस की मदद चाहिए." हालांकि ACP सुकन्या के कॉल के कुछ देर बाद ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. इस बीच ACP सुकन्या सुर्खियों में आ गई हैं और लोग उनकी कहानी जानना चाहते हैं. ऐसे में खबर में जानिए कौन हैं ACP सुकन्या शर्मा?

कौन हैं ACP सुकन्या शर्मा?

यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, एसीपी सुकन्या बैच 2017 की पीपीएस अधिकारी हैं. एसीपी सुकन्या का जन्म 25 अगस्त 1991 को यूपी के अलीगढ़ जिले में हुआ था. उन्होंने बीएससी तक पढ़ाई की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यूपी पुलिस में ACP के पद पर रहते हुए सुकन्या शर्मा ने राज्य की पहली महिला SOG कमांडो की टीम बनाई थी. उन्होंने 91 बीट महिला कांस्टेबलों को एसओजी कमांडो की ट्रेनिंग दी थी. एसीपी सुकन्या शर्मा के अनुसार, उनका बचपन से सपना था कि वे पुलिस फोर्स को जॉइन करें.

 

 

अखिलेश ने की सुकन्या शर्मा की तारीफ

सपा चीफ अखिलेश यादव ने X पर कहा, "महिला सुरक्षा सुशासन की प्रथम परीक्षा होती है. यदि समाजवादी पार्टी के समय में महिला सुरक्षा के लिए शुरू किये गये आपातकालीन नंबर ‘1090' व ‘100' को भाजपा सरकार में अच्छी तरह चलाया और बढ़ाया जाता, तो आज महिला सुरक्षा को लेकर किसी ज़िम्मेदार अधिकारी को आशंका से भरा कॉल न करना पड़ता.' यादव ने कहा, 'ऐसे ‘मॉक-कॉल' समय-समय पर होते रहें, तो पुलिस-प्रशासन सजग और सचेत रहेगा. प्रशंसनीय प्रयास!"

मालूम हो कि ACP सुकन्या का यह कदम महिला सुरक्षा पर पुलिस की तत्परता को परखने के लिए था. इस तरह की गुप्त कार्रवाई से उन्हें पता चला कि पुलिस कैसे और कितनी जल्दी प्रतिक्रिया देती है. एसीपी सुकन्या की यह कोशिश न केवल पुलिसिंग व्यवस्था को सुधारने का उद्देश्य रखती है, बल्कि यह महिला सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए भी एक सशक्त संदेश देती है. उनका यह कदम सोशल मीडिया और खबरों में भी काफी चर्चा का विषय बना हुआ है, और इस प्रकार के प्रयास महिलाओं की सुरक्षा के प्रति सरकार और पुलिस की प्रतिबद्धता को दिखाते हैं. 
 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT