UP Weather Forecast :भीषण गर्मी के बीच IMD ने दी गुड न्यूज, अगले 48 घंटों में बताया कहां-कहां होगी बारिश

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Weather Forecast
UP Weather Forecast
social share
google news

Uttar Pradesh Weather News : उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी का सितम जारी है. लोगों का इस तपती गर्मी से हाल बेहाल है. भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप की वजह से लोग अब बीमार पड़ना शुरू हो गए हैं. हर कोई बस इसी बात के इंतजार में है कि आखिर मौसम कब बदलगा और बारिश किस दिन से शुरू होगी. इस बीच मौसम विभाग अनुमान लगाया है कि प्रदेश में मौसम का मिजाज जल्द ही बदल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में प्रदेश की जनता को भीषण गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिल सकती है. 

यूपी में कैसा रहेगा मौसम 

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार आने वाले अगले दो दिन यूपी के कुछ इलाकों के लिए गर्मी से राहत भरी रहने वाली है.  4 जून को  पूरे उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.  वहीं पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर उष्ण लहर (लू) चलने की संभावना है. वहीं राज्य के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी, गरज के साथ बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं (30-40 किमी. प्रति घंटे की गति) चलने की संभावना है. जिनमें कुछ स्थान बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, महाराजगंज, गोंडा, लखीमपुर खीरी, रामपुर, बिजनौर शामिल हैं.


वहीं 5 जून के मौसम की स्थिति की बात करें तो  पूरे उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश, गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. वहीं पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर उष्ण लहर (लू) चलने की संभावना है. जिनमें जालौन, महोबा, झांसी, हमीरपुर और ललीतपुर शामिल हैं. वहीं राज्य के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी, गरज के साथ बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं (30-40 किमी. प्रति घंटे की गति) चलने की संभावना है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जानें अगले 48 घंटो का हाल 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले 48 घंटो के दौरान अधिकतम तापमान में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होने की संभावना है. अगले दो दिनों तक 2-3 डिग्री सेल्सियस तक तापमान कमी होने की संभावलना है. अगले दो दिन तक न्यूनतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की संभावना नहीं है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT