UP Weather Forecast: गर्मी के बीच IMD ने दी गुड न्यूज, बता दिया यूपी में किस दिन होगी बारिश

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Weather Forecast
UP Weather Forecast
social share
google news

UP Weather Forecast: इस बार गर्मी अपना विकराल रूप दिखा रही है. भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप की वजह से लोग अब बीमार पड़ना शुरू हो गए हैं. हर कोई बस इसी बात के इंतजार में है कि आखिर मौसम कब बदलगा और बारिश किस दिन से शुरू होगी. इस बीच मौसम विभाग अनुमान लगाया है कि प्रदेश में मौसम का मिजाज जल्द ही बदल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में प्रदेश की जनता को भीषण गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने और क्या-क्या बताया है, उसे आप खबर में तफ्सील से जान सकते हैं.यूपी में कब शुरू हो सकती है बारिश?

 

मौसम विभाग ने बताया है कि आज यानी 30 मई से सूबे के कुछ हिस्सों में बारिश शुरू हो सकती है. बारिश का सिलसिला अगले महीने की 2 जून तक चलता रहेगा. बारिश जैसी स्थिति बनने से लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है. मालूम हो कि नोएडा, गाजियाबाद और एनसीआर के इलाकों में बुधवार की शाम हुई बारिश ने लोगों को कुछ हद तक गर्मी से राहत दी है.

 

 

लू का अलर्ट जारी

गुरुवार को बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और संतरविदास नगर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बागपत, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, एटा, आगरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी में भी भीषण लू चलने को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT