UP Weather Update: 12 अक्टूबर को दशहरा वाले दिन यूपी में होगी बारिश? ये है IMD का लेटेस्ट अपडेट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UP Weather Update
UP Weather Update
social share
google news

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश के लोग सूबे में बारिश की स्थिति को लेकर इन दिनों असमंजस में हैं. दरअसल, अभी भी यूपी के कुछ स्थानों में हल्की-फुल्की बारिश देखने को मिल रही है. हालांकि, यूपी के अधिकांश हिस्सों से मॉनसून की रवानगी हो गई है, लेकिन बावजूद इसके कहीं-कहीं अभी भी मेघ बरस रहे हैं. इस बीच राज्य के लोगों के मन में यह सवाल है कि 12 अक्टूबर को दशहरा वाले दिन यूपी में बारिश होगी या नहीं. तो आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) के लखनऊ केंद्र ने आगामी दिनों के मौसम को लेकर लेटेस्ट अपडेट दिया है. 

IMD ने बताया है कि 9, 10, 11 और 12 तारीख तक सूबे का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इस दौरान मौसम विभाग ने पश्चिम और पूर्वी उत्तर प्रदेश में किसी भी प्रकार की कोई चेतावनी भी जारी नहीं की है. तो मौसम विभाग ने साफ कर दिया है कि यूपी में दशहरा तक बारिश नहीं होगी.    

 

 

यूपी में कब से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

उत्तर प्रदेश में ठंड का दौर अक्टूबर के अंत से शुरू होने की संभावना है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, दिन में तापमान धीरे-धीरे गिरने लगेगा और रात के समय ठंडक बढ़ने लगेगी. नवंबर की शुरुआत से सुबह और रात के समय में हल्की ठंड महसूस होने लगेगी, खासकर पश्चिमी और मध्य उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में. दिसंबर आते-आते ठंड पूरे प्रदेश में जोर पकड़ लेगी, और तापमान में गिरावट स्पष्ट रूप से दिखाई देगी. पहाड़ी इलाकों से आने वाली सर्द हवाएं भी ठंड बढ़ाने में भूमिका निभाएंगी. नवंबर से प्रदेश में सर्दियों का असली दौर शुरू होगा.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT